Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विदेश में भारत की आलोचना करना राहुल गांधी की आदत, केंद्रीय मंत्री जयशंकर बोले- 2024 में भी भाजपा होगी विजयी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की आदत है कि वह जब भी विदेश जाते हैं तो वहां भारत की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पर इसका कोई राजनीतिक असर नहीं होगा।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 08 Jun 2023 09:35 PM (IST)
Hero Image
विदेश में भारत की आलोचना करना राहुल गांधी की आदत- केंद्रीय मंत्री जयशंकर। फाइल फोटो।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की आदत है कि वह जब भी विदेश जाते हैं तो वहां भारत की निंदा करते हैं।

राहुल गांधी के बयान पर क्या बोले विदेश मंत्री?

मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में विदेश मंत्री से राहुल गांधी के बयानों को लेकर कई सवाल पूछे गये, जिनका जवाब देते हुए जयशंकर ने कहा कि विदेश में भारत की निंदा करना देश के हित में नहीं है।

2024 में भी भाजपा होगी विजयी- जयशंकर

विदेश मंत्री ने यह भी भरोसा जताया कि मोदी सरकार पर इसका कोई राजनीतिक असर नहीं होगा और वर्ष 2024 के चुनाव में भी भाजपा ही विजयी होगी। राहुल गांधी ने अभी अमेरिका दौरे पर हैं और वहां उन्होंने पीएम मोदी की सरकार पर आरोप लगाया है कि वह भारत में लोकतंत्र को खत्म कर रही है। इससे जुड़े सवाले पर जयशंकर ने कहा

राहुल गांधी की आदत है कि वह जब भी बाहर जाते हैं तो भारत की निंदा करते हैं और भारत की राजनीति पर टिप्पणी करते हैं। दुनिया सब देख रही है। दुनिया देख रही है कि भारत में लगातार चुनाव कराये जा रहे हैं, कभी एक पार्टी चुनाव जीत जाती है तो कभी दूसरी। अगर भारत में लोकतंत्र नहीं है तो यह परिवर्तन कैसे हो रहे हैं? वैसे वर्ष 2024 का परिणाम क्या होगा हम सभी को पता है। भारत में लोकतंत्र है। यहा राजनीति होती है। वह अपनी राजनीति करते हैं और हम अपनी राजनीति करते हैं। अगर वह देश के भीतर करते हैं तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन जब आप बाहर कुछ बोलते हैं तो वह देश के राष्ट्रीय हितों के खिलाफ जाता है। मुझे नहीं लगता कि इससे उनके (राहुल गांधी) की विश्वसनीयता भी बढ़ेगी।