Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भगवान जगन्‍नाथ को लेकर दिए बयान पर संबित को हो रहा पछतावा, पश्चाताप के लिए निकाला ये रास्‍ता

Sambit Patra on Lord Jagannath संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए गए विवादित बयान पर माफी मांगने के बाद तीन दिनों के लिए उपवास रखने की घोषणा की है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है जहां वो एक ओडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए सुने जा सकते हैं कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 21 May 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
भगवान जगन्नाथ पर विवादित बयान देने के बाद संबित पात्रा तीन दिनों के लिए उपवास रखेंगे।(फोटो सोर्स: संबित पात्रा)

एएनआई, पुरी। Sambit Patra on Lord Jagannath। पुरी संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए गए विवादित बयान पर सियासी हंगामा मचा हुआ है। भले ही संबित पात्रा ने अपने बयान पर माफी मांग ली है, लेकिन विपक्षी नेता इस मुद्दे को भुनाने में जुटे हैं।

इसी बीच पुरी से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा ने अपने बयान पर पछतावा करने के लिए तीन दिनों तक उपवास करने की घोषणा की है।

विपक्षी नेताओं ने की संबित पात्रा के बयान की आलोचना

सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जहां वो एक ओडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए सुने जा सकते हैं कि, भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक ने संबित पात्रा के बयान की कड़ी आलोचना की।

नवीन पटनायक ने कहा कि महाप्रभु श्री जगन्नाथ पूरे विश्व के भगवान हैं। उन्हें किसी एक मनुष्य का भक्त कहना महाप्रभु का अपमान है। यह विश्व के करोड़ों जगन्नाथ भक्तों एवं ओड़िआ समाज का अपमान है। इससे पूरे समाज को दुख हुआ है। महाप्रभु ओड़िया अस्मिता के सबसे बड़े प्रतीक हैं।

वहीं, राहुल गांधी ने कहा,"जब प्रधानमंत्री खुद को बादशाह और दरबारी उन्हें भगवान मानने लगें तो समझ लीजिए कि पाप की लंका का पतन निकट है। करोड़ों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार मुट्ठीभर भाजपाइयों को किसने दिया? यही अहंकार उनके विनाश का कारण बन रहा है।"

संबित पात्रा ने माफी मांगते हुए क्या कहा?

भाजपा नेता ने अपने बयान पर खेद प्रकट करते हुए कहा,"कोई इंसान अपने होश में रहकर ऐसी बातें नहीं कह सकता कि भगवान किसी इंसान का भक्त है, मैं जानता हूं कि कुछ लोगों को ठेस पहुंची होगी। यहां तक कि भगवान भी अनजाने में की गई गलतियों को माफ कर देते हैं। मैं अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं।"

संबित पात्रा ने आगे कहा, "मैंने अपने बयान में यह कहा था कि मोदी जी भगवान जगन्नाथ के सच्चे भक्त हैं। इसी क्रम में एक बार मेरी जुबान फिसली और मैं उल्टा बोल गया। ऐसी गलती किसी से भी हो सकती है। इसका मजाक नहीं उड़ाया जाना चाहिए और इसे बेवजह मुद्दा भी नहीं बनाना चाहिए।"

यह भी पढ़ें: संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ वाले बयान पर मचा सियासी बवाल, राहुल; खरगे और केजरीवाल समेत विपक्षी नेताओं ने क्या-कुछ कहा?