Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सनातन धर्म सर्टिफिकेट की जरूरत है क्योंकि...' देशभर में प्रसाद की शुद्धता पर पवन कल्याण ने क्या रखी डिमांड?

Sanatana Dharma Certificate आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने देशभर में मंदिरों में प्रसाद की शुद्धता बनाए रखने के लिए उन्होंने सनातन धर्म सर्टिफिकेशन की वकालत की है। तिरुपति में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पवन कल्याण ने कहा कि प्रसाद में मिलाई जाने वाली सामग्री की शुद्धता के लिए सनातन धर्म सर्टिफिकेशन की जरूरत है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
Tirupati Laddu Controversy: उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने 'सनातन धर्म प्रोटेक्शन बोर्ड' बनाने की वकालत की।(फोटो सोर्स: जनसेना पार्टी एक्स हैंडल)

एएनआई, तिरुपति। तिरुपति बालाजी लड्डू विवाद को लेकर आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण लगातार जगन मोहन रेड्डी की पूर्ववर्ती सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने कहा है कि सनातन धर्म की सुरक्षा को लेकर वो काफी गंभीर हैं। उन्हें तिरुपति बालाजी मंदिर का दौरा भी किया।

इसी बीच देशभर में मंदिरों में प्रसाद की शुद्धता बनाए रखने के लिए उन्होंने 'सनातन धर्म सर्टिफिकेशन' की वकालत की है। तिरुपति में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पवन कल्याण ने कहा कि प्रसाद में मिलाई जाने वाली सामग्री की शुद्धता के लिए सनातन धर्म सर्टिफिकेशन की जरूरत है।

बोर्ड को हर साल जारी हो फंड: पवन कल्याण 

उन्होंने कहा कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर 'सनातन धर्म प्रोटेक्शन बोर्ड' बनाने की जरूरत है। बोर्ड को हर साल फंड जारी किया जाए। सनातन धर्म की सुरक्षा के लिए एक मजबूत बोर्ड बनाने की जरूरत है।

— ANI (@ANI) October 3, 2024

पवन कल्याण ने उदयनिधि स्टालिन पर साधा निशाना

वहीं, जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा,"सनातन धर्म एक वायरस की तरह नहीं है, जो मिट जाएगा। जिसने भी यह कहा है मैं उसे बताना चाहता हूं कि तुम सनातन धर्म को मिटा नहीं सकते। अगर कोई भी सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश करता है, तो मैं भगवान बालाजी के चरणों से यह कहता हूं कि- तुम खुद मिट जाओगे।''

पवन कल्याण ने कहा कि लड्डू प्रसादम में मिलावट तो एक बूंद भर है। मुझे नहीं पता कि पिछले पांच साल के कार्यकाल में जगन मोहन रेड्डी की सरकार में कितने करोड़ रुपये का घोटाला किया, जिनकी जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें'सनातन धर्म पर हमला है तिरुपति लड्डू में मिलावट', पवन कल्याण ने उदयनिधि स्टालिन पर भी जमकर साधा निशाना