Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बची-खुची शिवसेना के प्रमुख ने...' संजय निरुपम का उद्धव ठाकरे पर जोरदार तंज, MVA के कैंडिडेट पर कांग्रेस नेता ने खोला मोर्चा

मुंबई की उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिवसेना (यूबीटी) ने अमोल कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। शिवसेना (यूबीटी) के इस फैसले पर कांग्रेस नेत संजय निरुपम ने नाराजगी जाहिर की है। वहीं उन्होंने अमोल कीर्तिकर पर भी निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखते हुए सवाल उठाया कि शिवसेना की तरफ से जिस उम्मीदवार का नाम प्रस्तावित किया गया हैवह कौन है? खिचड़ी स्कैम का घोटालेबाज है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 10 Mar 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024। लोकसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी (MVA) में तकरार बढ़ती जा रही है। इस बार कांग्रेस नेता संज निरुपम ने शिवसेना (उद्धव गुट) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल, मुंबई की उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिवसेना (यूबीटी) ने अमोल कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने संजय निरुपम को नाराज कर दिया है।

संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज

संजय निरुपम ने शिवसेना (यूबीटी) पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लंबा संदेश लिखा। उन्होंने लिखा, "कल शाम (9 मार्च) बची-खुची शिवसेना के प्रमुख ने अंधेरी में उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से महाविकास अघाड़ी दल का उम्मीदवार घोषित कर दिया। रात से ही फोन आ रहे हैं। ऐसा कैसे हो सकता है? एमवीए की दो दर्जन मीटिंग होने के बावजूद अभी तक सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।

संजय निरुपम ने आगे लिखा,"जो कांग्रेस नेता सीट शेयरिंग की बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं उन्होंने मुझे बताया कि जो 8-9 सीटें पेंडिंग हैं,उनमें यह सीट भी है। फिर शिवसेना की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा करना गठबंधन धर्म का उल्लंघन नहीं है क्या? या फिर कांग्रेस को नीचा दिखाने के लिए ऐसी हरकत जानबूझकर की जा रही है?"

कांग्रेस नेता ने अमोल कीर्तिकर पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

संजय निरुपम ने अमोल कीर्तिकर पर निशाना साधते हुए लिखा,"कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को हस्तक्षेप करना चाहिए। शिवसेना की तरफ से जिस उम्मीदवार का नाम प्रस्तावित किया गया है,वह कौन है? खिचड़ी स्कैम का घोटालेबाज है। उन्होंने खिचड़ी सप्लायर से चेक में रिश्वत ली है।"

खिचड़ी स्कैम क्या है ?

कोविड के जमाने में मजबूर प्रवासी मजदूरों को बीएमसी की तरफ से मुफ़्त भोजन उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्यक्रम था। गरीबों को खाना खिलाने के स्कीम में से शिवसेना के प्रस्तावित उम्मीदवार ने कमीशन खाया है। ईडी पूरे मामले की जांच कर रही है। क्या ऐसे घोटालेबाज उम्मीदवार के लिए कांग्रेस और शिवसेना के कार्यकर्ता प्रचार करेंगे? दोनों पार्टी के नेतृत्व से विनम्रतापूर्वक मेरा यह सवाल है ?

शिवसेना (यूबीटी) ने संजय निरुपम को दिया जवाब 

संजय निरुपम के इस पोस्ट पर शिवसेना (यूबीटी) की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। शिवसेना नेता ने कहा,"संजय निरुपम 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव हार गए।  उनके पास अपनी पार्टी में कोई पोर्टफोलियो भी नहीं है। शायद यही कारण है कि उन्हें आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन या एमवीए बैठकों में आमंत्रित नहीं किया जा रहा है।

जब हमने 2019 में मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट जीती, तो उसी सीट पर दोबारा चुनाव लड़ना हमारा अधिकार था। अगर संजय निरुपम दोबारा चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें यह बात कांग्रेस पार्टी को बतानी चाहिए, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर न कहें।'

रविवार (10 मार्च) को शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि  महाराष्ट्र में 48 सीटें हैं और एमवीए 40+ पर जीत की तैयारी कर रहा है। हमारा मिशन है हर सीट पर जीतेंगे और लड़ेगें।

यह भी पढ़ें: 'भाजपा चाहती है कि PM मोदी नागपुर या पुणे से...', संजय राउत ने टिकट बंटवारे को लेकर BJP पर कसा तंज; बताई MVA की रणनीति