Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanjay Raut Arrest : पात्रा चॉल घोटाला मामले में संजय राउत कोर्ट में पेश, ईडी ने आठ दिन की रिमांड मांगी

मुंबई के पात्रा चॉल घोटाला के मामले में ईडी ने संजय राउत के घर पर करीब 9 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान ईडी ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए बरामद किए हैं। संजय राउत को ईडी ने किया गिरफ्तार। आज कोर्ट में पेश करेगी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Updated: Mon, 01 Aug 2022 03:27 PM (IST)
Hero Image
शिवसेना सांसद संजय राउत व विधायक आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई, एजेंसी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को मेडिकल टेस्ट के बाद कोर्ट में पेशी हुई। संजय राउत कोर्ट पहुंच गए हैं। कोर्ट पहुंचते ही उनके भाई सुनील राउत ने उनसे बात की। संजय के कोर्ट रूम में घुसते समय बाहर उनके समर्थक नारेबाजी करते रहे। इस बीच संजय राउत ने हाथ जोड़कर समर्थकों का अभिवादन किया। कोर्ट रूम के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। राउत और उनके वकीलों को ईडी के अधिकारियों के साथ कोर्ट रूम के अंदर ले जाया गया और दरवाजे बंद कर दिए गए। संजय राउत ने कोर्ट रूम में प्रवेश करने से पहले कोर्ट कॉरिडोर में समर्थकों को आश्वासन दिया कि शिवसेना को तोड़ने के प्रयास सफल नहीं होंगे। संजय राउत की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक मुंदरगी पेश हुए हैं।

बताया जा रहा है कि मुंबई के पात्रा चॉल घोटाला के मामले में ईडी ने संजय राउत के घर पर करीब 9 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान ईडी ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए बरामद किए हैं। संजय राउत को रविवार को ईडी ने गिरफ्तार किया। शिवसेना सांसद संजय राउत को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

ईडी द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत को समन जारी करने के बाद, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और पार्टी नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह सब राजनीति नहीं है। बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत को मुंबई की एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और दोस्तों से जुड़े अन्य वित्तीय लेनदेन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिए मंगलवार को तलब किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संजय राउत को रविवार को पात्रा चॉल घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था। उधर, संजय राउत की गिरफ्तारी, महंगाई और जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में भी इन मुद्दों पर हंगामा हुआ। इसके बाद सदन की कार्रवाई को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।