Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव के जवाब के दौरान कांग्रेस की आलोचना की, मतलब विपक्ष मजबूत हो रहा है: संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के जवाब के दौरान पीएम मोदी की कांग्रेस की आलोचना यह दर्शाती है कि विपक्षी दल मजबूत हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अभी भी प्रधानमंत्री के दिल और दिमाग में है। भले ही उन्होंने दो चुनाव जीते हैं। राउत ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी आगे बढ़ रही है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 11 Aug 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
संजय राउत ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- कांग्रेस उनके नेतृत्व में आगे बढ़ रही है

मुंबई, पीटीआई। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि अविश्वास प्रस्ताव (No-confidence Motion) पर जवाब के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की कांग्रेस की आलोचना से पता चलता है कि सबसे पुरानी पार्टी मजबूत हो रही है।

'कांग्रेस-फोबिया से ग्रसित हैं पीएम मोदी'

पीएम मोदी गुरुवार को विपक्षी दलों द्वारा लाए गए अविश्वास पर बहस के जवाब में लोकसभा में 130 मिनट से अधिक समय तक बोले। बाद में कांग्रेस ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'कांग्रेस-फोबिया' से ग्रस्त हैं और इसीलिए उन्होंने अपने पूरे भाषण में पार्टी की आलोचना की।

'राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने पेश की चुनौती'

पत्रकारों से बात करते हुए, राउत ने कहा, "कांग्रेस अभी भी प्रधानमंत्री के दिल और दिमाग में है। भले ही उन्होंने (एक पीएम के रूप में) दो चुनाव जीते हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में, कांग्रेस पार्टी ने एक चुनौती पेश की है और पार्टी बढ़ रही है।"  उन्होंने मोदी का जिक्र करते हुए कहा, 'आप 10 साल से सत्ता में हैं...कांग्रेस को भूल जाइए और अपने काम के बारे में बोलिए।'

'पीएम मोदी को संसद में बुलाने के लिए लाया गया अविश्वास प्रस्ताव'

राउत ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव इसलिए लाया गया ताकि प्रधानमंत्री संसद में आएं और मणिपुर मुद्दे पर बयान दें और बताएं कि सरकार वहां शांति बहाल करने के लिए क्या कर रही है। सवालों का जवाब देते हुए, राउत ने 'फ्लाइंग किस' विवाद को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि यह 'मोहब्बत की दुकान' में से एक था। 

इसे स्वीकार करें या न करें। यह प्यार की निशानी है। गुस्सा क्यों करें? ऐसा इसलिए है क्योंकि आप प्यार और शांति का संदेश नहीं दे सकते। अगर राहुल गांधी अपने खिलाफ नफरत भरे भाषण के बावजूद यह संदेश देते हैं, तो यह एक बड़ी बात है।

'2024 में लोकसभा चुनाव जीतेगा I.N.D.I.A'

राउत ने यह भी दावा किया कि 2024 में विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतेगा और अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद महा विकास अघाड़ी (एमवीए) महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मुंबई में आगामी बैठक के दौरान महाराष्ट्र से और भी पार्टियां I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होंगी।