Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शरद पवार ने निकाली संजय राउत के दावों की हवा? अजीत पवार के पोस्टर और मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाओं पर दिया बयान

शिवेसना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार गिरने का दावा किया था। अब सामना में लिखा गया है कि एकनाथ शिंदे को इस्तीफा तैयार रखने को कहा गया है। एनसीपी चीफ शरद पवार ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 26 Apr 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
शरद पवार ने निकाली संजय राउत के दावों की हवा?

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे की सरकार को लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं। शिवेसना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने हाल ही में कहा था कि एकनाथ शिंदे सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है। राज्य की शिंदे सरकार जाएगी और राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होंगे। वहीं, इसी बीच संजय राउत के दावे को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है।

सीएम बदलेगा या नहीं... मुझे जानकारी नहीं: शरद पवार

शरद पवार ने बुधवार को संजय राउत के दावे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। संजय राउत ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। पवार ने कहा, "संजय राउत ने सीएम बदलने के बारे में जो भी कहा है, वह उनके खुद के सूत्रों से कहा होगा। सीएम को लेकर मुझे पता नहीं है।"

अजीत पवार को पोस्टर पर भी दी प्रतिक्रिया

हाल ही में महाराष्ट्र में एनसीपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम अजीत पवार के पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टरों में लिखा था कि महाराष्ट्र के अगले सीएम अजीत दादा पवार होंगे। इसको लेकर शरद पवार ने प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने इस पर कहा, "खुद अजीत पवार ने कहा है कि उन्हें भविष्य का सीएम बताने वाले पोस्टर लगाना पागलपन है।"

'सामना' में सीएम बदलने का दावा

गौरतलब है कि शिवेसना (यूबीटी) के मुखपत्र सामना में लिखा गया है कि बीजेपी आलाकमान की ओर से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से इस्तीफा तैयार करने को कहा गया है। मुखपत्र 'सामना' में छपे एक लेख में कहा गया कि इस वजह सीएम शिंदे बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। नाराजगी के चलते ही शिंदे अपने गांव चले गए हैं। शिंदे वहां तीन दिन छुट्टियां मनाएंगे।

सामना में ये भी लिखा गया कि अजीत पवार कुछ विधायकों के साथ भाजपा को समर्थन देंगे, ऐसी चर्चा शुरू थी। हालांकि, अजीत पवार ने मीडिया के सामने स्पष्ट किया था कि मैं आजीवन एनसीपी में रहूंगा और शरद पवार के मार्गदर्शन में काम करूंगा।