Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी को दे डाली खुली 'चुनौती', कहा- अगर वो भी मेरे खिलाफ चुनाव...

संयुक्त राष्ट्र में उप महासचिव रह चुके कांग्रेसी नेता शशि थरूर 2009 के लोकसभा चुनाव में सबके लिए चौंकाने वाले प्रत्याशी थे क्योंकि वह चुनाव लड़ने के लिए भारत आए थे और पार्टी टिकट के लिए तब के कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। उसके बाद ही उन्हें तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अवसर मिला था।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Tue, 26 Dec 2023 05:51 PM (IST)
Hero Image
थरूर जब पहली बार चुनाव लड़े थे तो उनकी इच्छा विदेश मंत्री बनने की थी।

आइएएनएस, तिरुअनंतपुरम। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि वह चौथी बार तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं और वह किसी भी हालत में जीत ही जाएंगे। हालांकि यह उनका आखिरी चुनाव हो सकता है।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक थरूर ने कहा कि उन्हें अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा तो वह ही जीतेंगे। शशि थरूर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उनकी भावी योजना के बारे में पूछे जाने पर बताया कि वह अपनी सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं, लेकिन अंतिम निर्णय उनकी पार्टी का होगा।

यह भी पढ़ें: 'जिन्हें भगवान राम ने बुलाया है वे ही पहुंचेंगे', प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर मीनाक्षी लेखी का बृंदा करात पर तंज

मैं ही जीतूंगा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तिरुअनंतपुरम से पीएम मोदी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर उन्होंने कहा, 'अगर पीएम मोदी भी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ेंगे तो मैं ही जीतूंगा।' उन्होंने कहा कि जनता को अगर उचित लगता हो तो उन्हें चुनाव में बदल देने का पूरा अधिकार है। लेकिन यह इस वजह से नहीं होगा कि मैं किसके खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं।

विदेश मंत्री बनने की थी इच्छा

शशि थरूर ने कहा कि जब वह पहली बार चुनाव लड़े थे तो उनकी इच्छा विदेश मंत्री बनने की थी, लेकिन तब ऐसा नहीं हुआ। अब यह लोगों पर है कि वह क्या तय करते हैं। जब थरूर से पूछा गया कि क्या वह केरल विधानसभा चुनाव लड़ना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि इस समय उनका पूरा ध्यान लोकसभा चुनाव पर ही है।

संयुक्त राष्ट्र में उप महासचिव रह चुके शशि थरूर 2009 के लोकसभा चुनाव में सबके लिए चौंकाने वाले प्रत्याशी थे, क्योंकि वह चुनाव लड़ने के लिए भारत आए थे और पार्टी टिकट के लिए तब के कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। उसके बाद ही उन्हें तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अवसर मिला था।

यह भी पढ़ें: हिंदू धर्म नहीं... वाले बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ होगी कार्रवाई? दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज