Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शशि थरूर बोले, साधारण कार्यकर्ता कांग्रेस में चाहते हैं बड़ा बदलाव, चुनाव पार्टी की मजबूती के लिए

शशि थरूर ने कहा कि कई प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में नेताओं ने खड़गे साहब का स्वागत किया और उनसे मुलाकात की। मेरे लिए नहीं किया गया। मैंने पीसीसी का दौरा किया लेकिन पीसीसी प्रमुख उपलब्ध नहीं थे। (फोटो सोर्स ANI)

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanUpdated: Thu, 13 Oct 2022 01:11 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव प्रचार जोरो पर है। शशि थरूर और मल्लिकार्जुन दोनों ही शीर्ष नेता देशभर के अलग-अलग हिस्सों में पार्टी कार्यकर्तोओं के बीच जाकर समर्थन मांग रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर आज दिल्ली में हैं। शशि थरूर ने यहां मीडिया के सवालों के जवाब दिए। थरूर ने कहा कि साधारण कार्यकर्ताओं से मिलकर मुझे लग रहा है कि पार्टी में बहुत लोग बदलाव चाहते हैं। चुनाव पार्टी की मजबूती के लिए है। मैं पार्टी में नई ऊर्जा दिखाना चाहता हूं। इससे लोगों में पार्टी के लिए भरोसा वापस आएगा।

उन्होंने कहा कि लोग भाजपा से संतुष्ट नहीं है। नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था का बुरा हाल जनता ने देखा है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। इतिहास में बेरोजगारी का इतना बुरा हाल नहीं हुआ। महंगाई बढ़ रही है, रुपए का भाव गिर रहा है। जनता नया विकल्प चाहती है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने मेरा नहीं किया स्वागत

शशि थरूर ने कहा कि कई प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में नेताओं ने खड़गे साहब का स्वागत किया और उनसे मुलाकात की। मेरे लिए नहीं किया गया। मैंने पीसीसी का दौरा किया लेकिन पीसीसी प्रमुख उपलब्ध नहीं थे। यह शिकायत नहीं है, क्या आपको इस ट्रीटमेंट में फर्क नहीं दिखता?

यह भी पढ़ें : कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार खड़गे ने आखिर क्यों कहा- 'बकरीद में बचेंगे तो मुहर्रम में नाचेंगे'

खड़गे साहब मेरे वरिष्ठ नेता

उन्होंने कहा कि हम चुनाव लड़ रहे हैं, हमारी पार्टी में दुश्मनी की भावना नहीं है। खड़गे साहब मेरे वरिष्ठ नेता हैं और मैंने उनके साथ मिलकर काम किया है। चुनाव दो सहयोगियों के बारे में है जो यह देख रहे हैं कि पार्टी को मजबूत करने के लिए कैसे काम किया जाए।

यह भी पढ़ें : सीक्रेट बैलेट से होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, प्रतिनिधियों पर दबाव डालने-डराने की गुंजाइश नहीं

शशि थरूर ने कहा कि क्या आप चाहते हैं कि पार्टी बदलाव आए। अगर आपको लगता है कि सब कुछ ठीक है, तो मुझे वोट न दें क्योंकि मैं पार्टी में ऐसा बदलाव चाहता हूं जो 2014 और 2019 में हमारे साथ नहीं रहने वाले मतदाताओं को वापस लाएगा।