Move to Jagran APP

'मेरा ह्रदय परिवर्तन PM Modi के काम से हुआ'; शेहला रशीद बोलीं- BJP राज में बदला कश्मीर, इस पर किसी से भी बहस को तैयार

Shehla Rashid on PM Modi भाजपा की कट्टर आलोचक रहीं शेहला रशीद ने कश्मीर पर केंद्र की नीति की सराहना की है और कहा है कि घाटी में व्यापक सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं। शेहला ने कहा कि घाटी में बहुत तेजी से बदलाव आया है और इसके तथ्य पेश करने के लिए वो तैयार हैं। रशीद ने कहा कि मेरा ह्रदय परिवर्तन मोदी जी के काम से हुआ है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
Shehla Rashid on Kashmir शेहला रशीद के बदले सुर।

एएनआई, नई दिल्ली। Shehla Rashid on Kashmir जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के सुर अब बदले-बदले से दिख रहे हैं। हमेशा से भाजपा की आलोचना करने वाली शेहला ने कश्मीर पर केंद्र की नीति की सराहना की है और कहा है कि घाटी में व्यापक सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं।

पीएम मोदी के काम से मेरे विचार भी बदले

जब शेहला से पूछा गया कि कश्मीर नीति पर वो एकदम से केंद्र सरकार की प्रशंसा क्यों करने लगी हैं, तो उन्होंने कहा कि घाटी में बहुत तेजी से बदलाव आया है और इसके तथ्य पेश करने के लिए वो तैयार हैं। शेहला ने कहा कि मेरा ह्रदय परिवर्तन मोदी जी (Shehla Rashid on PM Modi) के काम से हुआ और वो काम कश्मीर में दिखाई दे रहा है।

शेहला ने आगे कहा कि पीएम मोदी एक निस्वार्थ व्यक्ति हैं और वो भारत के लिए बड़े फैसले लेने से डरते नहीं है। शेहला ने आगे कहा कि पीएम ने अपने खिलाफ कई आलोचनाओं को झेला, लेकिन वो अपने विकास के कामों से पीछे नहीं हटे।

— Shehla Rashid (@Shehla_Rashid) November 16, 2023

किसी से भी बहस को तैयार

शेहला राशिद ने आगे कहा कि केंद्र नीतियों में कोई कमी नहीं है और वो इसके लिए किसी से भी बहस के लिए तैयार हैं और घाटी में हो रहे बदलावों पर तथ्य पेश भी कर सकती हैं। बता दें कि शेहला राशिद स्मिता प्रकाश के साथ एएनआई पॉडकास्ट के दौरान एक साक्षात्कार दे रही थीं।

शेहला राशिद ने कहा कि कुछ लोग कहेंगे कि अब आप केंद्र का साथ क्यों दे रहे हैं तो मैं कहूंगी कि आप अभी कश्मीर जाकर नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि देश में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अब कश्मीर नीति अच्छी है इसलिए मैं लोगों को तथ्यों पर बहस करने के लिए आमंत्रित करूंगी।

यह भी पढ़ें- 'कश्मीर गाजा नहीं', यहां की स्थिति...'; Israel Hamas युद्ध के बीच मोदी सरकार की तारीफ में क्या बोल गईं Shehla Rashid?

कन्हैया कुमार की रिहाई की मांग की थी

बता दें कि शेहला रशीद एक कार्यकर्ता, शोधकर्ता और शिक्षाविद हैं। शेहला ने 2016 में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार तत्कालीन जेएनयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई की वकालत करने के लिए प्रसिद्धि हासिल की थी। हाल ही में उन्होंने जम्मू-कश्मीर में 'बेहतर' स्थिति के लिए केंद्र सरकार की सराहना करते हुए सुर्खियां बटोरीं हैं।