Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल गांधी की जीभ काटो और 11 लाख का इनाम लो', शिवसेना विधायक के विवादित बयान पर बवाल; मामला दर्ज

Shiv Sena MLA controversial statement अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों पर भाजपा ने हमलावर रुख अपना रखा है। अब शिवसेना के एक विधायक ने राहुल पर विवादित बयान दिया है। विधायक ने घोषणा की है कि जो भी व्यक्ति राहुल गांधी की जीभ काटेगा वे उसे 11 लाख रुपए देंगे। विधायक ने कहा कि कांग्रेस देश को 400 साल पीछे ले जाने की योजना बना रही है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 16 Sep 2024 11:53 PM (IST)
Hero Image
Shiv Sena MLA controversial statement शिवसेना विधायक के बिगड़े बोल।

एजेंसी, मुंबई। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर दिए बयानों को लेकर भाजपा ने हमलावर रुख अपना रखा है। इस बीच शिवसेना के एक विधायक (Shiv Sena MLA controversial statement) ने राहुल पर विवादित बयान दिया है। विधायक ने घोषणा की है कि जो भी व्यक्ति राहुल गांधी की जीभ काटेगा वे उसे 11 लाख रुपए देंगे।

इस टिप्पणी से राजनीतिक बवाल मचने और कार्रवाई की मांग उठने के बाद पुलिस ने सोमवार रात बुलढाणा विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

शिवसेना विधायक ने क्या कहा?

शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने राहुल गांधी के आरक्षण व्यवस्था को खत्म करने संबंधी टिप्पणी पर ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि राहुल ने आरक्षण को खत्म करने की बात कहकर गलत किया है, जिसकी उन्हें सजा मिलनी चाहिए।

कांग्रेस का असली चेहरा सामने आया

इनाम की घोषणा करने से पहले गायकवाड़ ने कहा, 

जब राहुल विदेश में थे, तब उन्होंने कहा था कि वे भारत में आरक्षण व्यवस्था को खत्म करना चाहते हैं। इससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। जो कोई भी राहुल गांधी की जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपये का इनाम दूंगा। राहुल गांधी संविधान की किताब दिखाते थे और झूठी कहानी फैलाते थे कि भाजपा इसे बदल देगी। लेकिन यह कांग्रेस ही है जो देश को 400 साल पीछे ले जाने की योजना बना रही है।

भाजपा ने बयान से खुद को अलग किया

उधर, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि वे विधायक की टिप्पणी का समर्थन नहीं करते। बावनकुले ने गायकवाड़ की टिप्पणियों से भाजपा को अलग कर दिया।  

कांग्रेस बोली- गैर इरादतन हत्या का केस हो

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंधे ने कहा कि संजय गायकवाड़ समाज और राजनीति में रहने के लायक नहीं हैं। हम देखना चाहते हैं कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस गायकवाड़ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस करते हैं या नहीं।

पहले भी विवादों में रह चुके गायकवाड़

विदर्भ क्षेत्र की बुलढाणा विधानसभा सीट से विधायक गायकवाड़ विवादों से अछूते नहीं हैं। पिछले महीने, शिवसेना विधायक की कार धोते हुए एक पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। गायकवाड़ ने बाद में बताया था कि पुलिसकर्मी ने गाड़ी के अंदर उल्टी करने के बाद स्वेच्छा से गाड़ी साफ की थी। 

फरवरी में गायकवाड़ ने दावा किया था कि उन्होंने 1987 में एक बाघ का शिकार किया था और उसके दांत को अपने गले में पहने हुए हैं। इसके तुरंत बाद, राज्य वन विभाग ने कथित बाघ के दांत को फोरेंसिक पहचान के लिए भेज दिया और गायकवाड़ पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत आरोप लगाया।