Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आलोचना के बाद शिंदे गुट ने की बाढ़ प्रभावित असम की मदद, सीएम राहत कोष में दिए 51 लाख रुपये

असम के गुवाहाटी में पिछले कुछ दिनों से रुके शिवसेना के बागी विधायकों ने सीएम राहत कोष में 51 लाख रुपये दिए हैं। बता दें कि असम में बाढ़ ने कहर बरपाया हुआ है। बाढ़ के कारण यहां कई लोगों की जान जा चुकी है।

By Manish NegiEdited By: Updated: Wed, 29 Jun 2022 12:34 PM (IST)
Hero Image
असम के सीएम राहत कोष में बागी विधायकों ने दिए 51 लाख रुपये (फोटो- एएनआइ)

मुंबई, पीटीआइ। शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे समेत अन्य कई विधायक गुवाहाटी से गोवा जा रहे हैं। बागी विधायक गोवा के एक होटल में ठहरेंगे। ये बागी विधायक बीते कुछ दिनों से गुवाहाटी के होटल में ठहरे हुए थे। कुछ दिन यहां ठहरने के बाद बागी विधायकों ने बाढ़ पीड़ितों की मदद करने का एलान किया। बागी विधायकों ने बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए असम के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये जमा किए हैं।

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना विधायकों ने अपनी पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद किया है। विधायकों की बगावत ने महा विकास आघाड़ी की सरकार को संकट में डाल दिया है। ये विधायक पहले मुंबई से गुजरात के सूरत गए और फिर सूरत से चार्टर्ड फ्लाइट में गुवाहाटी आए।

लग्जरी होटल में ठहरने पर हुई थी आलोचना

बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित असम के होटल में लग्जरी होटल में ठहरने को लेकर बागी विधायकों की आलोचना की जा रही थी। विरोधी दलों ने होटल के बाहर प्रदर्शन भी किया था। बागी विधायकों के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने बताया, 'एकनाथ शिंदे ने बाकी विधायकों के साथ मिलकर सीएम राहत कोष में 51 लाख रुपये दिए।'

गोवा में शिफ्ट होंगे बागी विधायक

केसरकर ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को गुरुवार को फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए कहा है। ऐसे में बागी विधायकों ने गुवाहाटी से बाहर निकलने और मुंबई के पास एक स्थान पर शिफ्ट होने का फैसला किया है।

गोवा के होटल में रुकेंगे बागी विधायक

केसरकर ने आगे कहा कि हम मुंबई से एक घंटे की हवाई दूरी पर रहेंगे, ताकि हम फ्लोर टेस्ट के लिए आराम से राज्य की राजधानी पहुंच सकें। फ्लोर टेस्ट के लिए हम काफी समय से मांग कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, बागी विधायकों के लिए गोवा के ताज रिजार्ट एंड कन्वेंशन सेंटर गोवा में 70 कमरे बुक किए गए हैं। बागी विधायक कल मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और सीधे महाराष्ट्र विधानसभा जाएंगे।