Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में बदलेगा CM का चेहरा, सिद्धारमैया पर गिरी गाज तो कौन बन सकता है मुख्यमंत्री? चौंका देगा यह नाम

MUDA मामले में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) पर कांग्रेस कड़ी कार्रवाई कर सकती है। अटकलें लगाई जा रही है कि राज्य में सीएम पद का चेहरा बदला जा सकता है। कुछ दिनों पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की थी। कर्नाटक बीजेपी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वह तब तक आंदोलन करती रहेगी जब तक सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद से नहीं हट जाते।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
सीएम मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर कार्रवाई कर सकती है कांग्रेस।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण के कथित घोटाले मामले MUDA मामले में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) पर कांग्रेस कड़ा एक्शन ले सकता है। अटकलें लगाई जा रही है कि कर्नाटक में सीएम का चेहरा बदला जा सकता है।

राज्य के कुछ नेताओं ने कहा है कि मल्लिकार्जुन खरगे को सीएम बनाया जाना चाहिए। न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, MUDA मामले से बचने के लिए कांग्रेस राज्य में कुछ बड़े बदलाव कर सकती है।

इन नेताओं के नाम पर हो रही चर्चा

हालांकि, पार्टी ने आधिकारिक तौर पर इस बात पर चुप्पी साध रखी है। कई लोगों का मानना है कि पार्टी डीके शिवकुमार को भी सीएम बना सकती है या किसी पिछड़े वर्ग के नेता को भी सीएम की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वहीं, पीडब्ल्यूडी मंत्री सतीश जरकीहोली (PWD Minister Satish Jarkiholi) के नाम की भी काफी चर्चा हो रही है। बता दें कि

पार्टी के शीर्ष नेताओं ने कुछ दिन पहले गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर से भी चर्चा की थी। लेकिन दलित नेता होने के बावजूद उन्हें सीएम पद के लिए खरगे या जारकीहोली जैसे नेताओं का समर्थन नहीं मिलना मुश्किल है।

भाजपा ने की इस्तीफे की मांग

बता दें कि कुछ दिनों पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की थी। कर्नाटक बीजेपी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वह तब तक आंदोलन करती रहेगी, जब तक सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद से नहीं हट जाते। हालांकि, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने साफ कर दिया कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है और वह इस्तीफा नहीं देंगे।

यह भी पढ़ें: Karnataka में 'महामारी' घोषित हुआ डेंगू, एक्शन मोड में सिद्दरमैया सरकार; नियम न मानने वालों पर लगेगा भारी जुर्माना