Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonam Wangchuk: हिरासत में सोनम वांगचुक, राहुल गांधी का फूटा गुस्सा; मोदी सरकार को लेकर कह दी ये बात

जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक समेत लद्दाख के करीब 126 लोगों को हिरासत में लिया गया। सोनम वांगचुक की गिरफ्तारी पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चिंता जाहिर की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट लिखते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पुलिस ने सोनम समेत कुल 126 लोगों को हिरासत में लिया है। इन सभी को दिल्ली पुलिस के अलग-अलग थानों में रखा गया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Sonam Wangchuk: सोनम वांगचुक की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी ने जाहिर की चिंता।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Sonam Wangchuk Detained। जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक समेत लद्दाख के करीब 126 लोगों को सोमवार रात दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर से हिरासत में लिया है। वांगचुक केंद्र शासित प्रदेश को छठी अनुसूची का दर्जा देने की मांग को लेकर दिल्ली की ओर मार्च कर रहे थे। सोनम वांगचुक की गिरफ्तारी पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चिंता जाहिर की।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर उन्होंने लिखा," पर्यावरण और संवैधानिक अधिकारों के लिए शांतिपूर्वक मार्च कर रहे सोनम वांगचुक जी और सैकड़ों लद्दाखियों को हिरासत में लेना अस्वीकार्य है। लद्दाख के भविष्य के लिए खड़े होने वाले बुजुर्गों को दिल्ली की सीमा पर क्यों हिरासत में लिया जा रहा है? मोदी जी, किसानों की तरह यह चक्रव्यूह भी टूटेगा और आपका अहंकार भी टूटेगा। आपको लद्दाख की आवाज सुननी होगी।

मार्च को रोकने के लिए लागू किया गया था धारा 163

बता दें कि मार्च को रोकने के लिए जिला पुलिस के सैकड़ों जवानों को सोमवार शाम से ही सिंघु सीमा पर तैनात कर दिया गया था। उत्तरी-बाहरी जिला डीसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली में धारा 163 लागू है। सभी लोग दिल्ली की सीमाओं में एक साथ प्रवेश कर रहे थे।

जबकि धारा 163 लागू होने पर पांच या पांच से अधिक लोग एकसाथ जमा नहीं हो सकते हैं। पुलिस ने सोनम समेत कुल 126 लोगों को हिरासत में लिया है। इन सभी को दिल्ली पुलिस के अलग-अलग थानों में रखा गया है।

यह भी पढ़ेंसिंघु बॉर्डर पर देर रात हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक समेत 126 लोग, दिल्ली में घुसने की थी तैयारी