Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonia Gandhi: 'अभी नहीं लिया कोई संन्यास', राजनीति से रिटायरमेंट की खबरों पर बोलीं सोनिया गांधी

Sonia Gandhi Retirement सोनिया गांधी ने राजनीति से रिटायरमेंट की खबरों को आज गलत बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि जब सोनिया से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि मैं न पहले रिटायर हुई और न ही कभी होने वाली हूं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 26 Feb 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
Sonia Gandhi Retirement रिटायरमेंट की खबरों पर बोलीं सोनिया।

रायपुर, एजेंसी। Sonia Gandhi Retirement सोनिया गांधी ने राजनीति से रिटायरमेंट की खबरों को आज गलत ठहराते हुए खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं न पहले कभी रिटायर हुई और न ही कभी होंगी। दरअसल, बीते दिन सोनिया के एक बयान को लेकर कयास लगने लगे थे कि वे राजनीति से संन्यास लेने वाली हैं। इस बीच आज कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि उन्होंने जब सोनिया से इस बारे में बात की तो सब साफ हो गया।

पार्टी को मार्गदर्शन देती रहूंगी

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि जब उन्होंने सोनिया गांधी को मीडिया में चल रही संन्यास की खबरों के बारे में बताया तो उन्होंने इसे खारिज कर दिया। लांबा ने कहा कि अधिवेशन के दौरान मुझे सोनिया से 2 मिनट बात करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि मैंने सोनिया को बताया, ''मैडम आपकी कल की बातों को संन्यास के रूप में लिया जा रहा है'', तो सोनिया ने कहा कि वे संन्यास नहीं ले रही हैं और पार्टी को आशीर्वाद और मार्गदर्शन देती रहेंगी। 

सोनिया ने दिया था ये बयान

बता दें कि कल कांग्रेस अधिवेशन के दूसरे दिन सोनिया गांधी ने कहा कि वे डॉ. मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व के साथ 2004 और 2009 में कांग्रेस की जीत ने उन्हें व्यक्तिगत संतुष्टि दी लेकिन सबसे ज्यादा खुशी इस बात की हुई कि भारत जोड़ो यात्रा काफी सफल रही। सोनिया ने कहा कि मुझे अच्छा लगेगा कि मेरी पारी का समापन भारत जोड़ो यात्रा से होगा।

भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल की तारीफ

सोनिया ने अपने संबोधन में कहा था कि यात्रा कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में आई। उन्होंने कहा कि इससे साबित हो गया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं। यात्रा के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए सोनिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और राहुल गांधी के काम की सराहना की। गांधी ने यात्रा में भाग लेने और प्यार और समर्थन के लिए सभी नेताओं और देश के लोगों को धन्यवाद दिया।