Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देश से माफी मांगे सोनिया गांधी', कांग्रेस सांसद के अलग देश की मांग वाले बयान पर भड़की भाजपा

BJP on Dk Suresh डीके सुरेश ने बजट पर बयान देते हुए कहा कि केंद्र सरकार बजट में दक्षिण के राज्यों के साथ भेदभाव कर रही है और इसलिए ये राज्य अलग देश की मांग कर सकते हैं। भाजपा ने इस बयान को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला किया। भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इस बयान के बाद सोनिया गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 02 Feb 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
BJP on Dk Suresh डीके सुरेश के बयान पर हंगामा।

एजेंसी, नई दिल्ली। BJP on Dk Suresh कांग्रेस सांसद डी के सुरेश के एक बयान पर आज संसद में हंगामा मच गया। उन्होंने अलग देश की मांग की है, जिसरपर भाजपा ने कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर है। दरअसल, बीते दिन देश के अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ये बयान दिया था।

अलग देश की मांग करेंगे दक्षिणी राज्यः सुरेश

डीके सुरेश ने बजट पर बयान देते हुए कहा कि केंद्र सरकार बजट में दक्षिण के राज्यों के साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र बजट का पैसा उत्तर भारत को तो देता है, लेकिन दक्षिण के राज्यों को जारी नहीं किया जाता है। 

सांसद ने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा, तो दक्षिण भारत के राज्य अगल देश की मांग करेंगे।

भाजपा ने सोनिया गांधी को माफी मांगने को कहा

संसद के बजट सत्र में आज डीके सुरेश के बयान को लेकर खूब हंगामा हुआ। भाजपा ने इसे देश के खिलाफ बयान बताया और कांग्रेस पर जमकर हमला किया। भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इस बयान के बाद सोनिया गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए और अपने सांसद पर भी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

जोशी ने कहा कि अगर सोनिया गांधी कार्रवाई नहीं करती हैं, तो देश मान लेगा कि आप भी देश के 'टुकड़े-टुकड़े' करने की चाह रखती हैं।

— ANI (@ANI) February 2, 2024