Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इंडिया गठबंधन के होने वाले प्रधानमंत्री...', I.N.D.I.A में पीएम पद पर खींचतान; इस नेता के समर्थन में लगे पोस्टर

Loksabha Election Result 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती अभी चल रही है। रुझानों में एनडीए को बहुमत मिल गया है। एनडीए करीब 300 सीटों के आसपास बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं इंडी गठबंधन ने 200 सीटों के आंकड़े को पार कर लिया है। इंडी गठबंधन में पीएम पद को लेकर खींचतान नजर आ रही है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Tue, 04 Jun 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
पीएम पद को लेकर इंडी गठबंधन में खींचतान!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना अभी भी जारी है। सभी सीटों के रुझान सामने हैं। रुझानों में एनडीए के पास बहुमत है। इंडी गठबंधन ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। गठबंधन 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रहा है। इंडी गठबंधन ने चुनाव से पहले अपने पीएम पद के चेहरे का एलान नहीं किया था। हालांकि, अभी से ही गठबंधन में पीएम पद को लेकर खींचतान शुरू हो गई है।

अखिलेश के लिए लगे पोस्टर

यूपी के कन्नौज में पोस्टरबाजी शुरू हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के समर्थन में पोस्टर लगे हैं। कन्नौज में लगे पोस्टरों ने गठबंधन में हलचल बढ़ा दी है। पोस्टर में लिखा है- इंडिया गठबंधन के होने वाले प्रधानमंत्री अखिलेश यादव जी को अग्रिम बधाई।

यूपी में कैसा है हाल?

यूपी में सपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है। सपा उम्मीदवार 37 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं, बीजेपी 32 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। कांग्रेस ने भी चौंकाया है। कांग्रेस यहां आठ सीटों पर आगे है।