Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: '4 जून का सूरज देश में नया सवेरा लाएगा', सातवें चरण के बीच राहुल-प्र‍ियंका ने वोटर्स से की मतदान की अपील

Lok Sabha Election 2024 देश में आज लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 4 जून को भारत के लिए एक परिवर्तनकारी क्षण बताया है। आज 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया। मतदान के अंतिम चरण के लिए कुल 904 उम्मीदवार मैदान में हैं।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Sat, 01 Jun 2024 09:53 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2024 09:53 AM (IST)
सातवें चरण के बीच राहुल-प्र‍ियंका ने वोटर्स से की मतदान की अपील। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। देश में आज लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान जारी है। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 4 जून को भारत के लिए एक परिवर्तनकारी क्षण बताया है। आज 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग है।  गांधी ने एक्स पर एक ट्वीट में कहा,

प्रिय साथी नागरिकों, आज सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान का दिन है, और अब तक के रुझान संकेत देते हैं कि देश में I.N.D.I.A. की सरकार बनने जा रही है। 

'चिलचिलाती गर्मी के बावजूद...'

राहुल ने मतदाताओं की दृढ़ता पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा कि चिलचिलाती गर्मी के बावजूद आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए मतदान करने के लिए बाहर आए हैं। राहुल गांधी ने नागरिकों से निर्णायक रूप से अपना वोट डालने का आग्रह किया। गांधी ने कहा,

आज, बड़ी संख्या में बाहर आएं और अपने वोट से इस सरकार को 'अंतिम झटका' दें, जो अहंकार और उत्पीड़न का प्रतीक बन गई है।

उन्होंने इस क्षण के महत्व पर जोर देते हुए भविष्यवाणी की कि 4 जून का सूरज देश में एक नई सुबह लेकर आएगा।

प्र‍ियंका गांधी ने भी एक्‍स पर किया पोस्‍ट 

इधर, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि भारत की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का भी आग्रह किया। प्रियंका गांधी ने कहा,

प्रिय बहनों और भाइयों, आज चुनाव का अंतिम चरण है, और यह स्पष्ट हो गया है कि भारत की सरकार बनने जा रही है। आपकी अधिकतम भागीदारी भारत को और भी मजबूत बनाएगी।

अपने अनुभव, अपनी बुद्धि और अपने मुद्दों के आधार पर, बड़ी संख्या में मतदान करें। अपने संविधान के लिए वोट करें, अपने लोकतंत्र के लिए वोट करें और ऐसी सरकार बनाएं जो सिर्फ आपके लिए काम करे।

6 चरणों में 486 सीटों पर वोटिंग हुई

देश में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुए और अब तक छह चरणों में 486 लोकसभा सीटों पर वा‍ेटि‍ंंग हो चुकी है। आज सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में आज सुबह 7 बजे अंतिम 57 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो चुका है।

जिन सात राज्यों में मतदान होना है, उनमें बिहार, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ शामिल हैं। ओडिशा राज्य विधानसभा के शेष 42 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी मतदान एक साथ होगा। मतदान के अंतिम चरण के लिए कुल 904 उम्मीदवार मैदान में हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.