Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या राहुल गांधी की बढ़ीं मुश्किलें? अमित शाह, NIA और दिल्ली पुलिस तक पहुंची शिकायत; SC के वकील ने उठाया बड़ा कदम

Rahul Gandhi कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा लगातार विवादों में है। भाजपा उन पर हमलावर है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट के वकील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत अमेरिका में राहुल गांधी के सिखों पर की गई टिप्पणी के बाद दर्ज कराई गई है। वकील का कहना है कि राहुल गांधी का बयान सही नहीं है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर मचा विवाद।

एएनआई/पीटीआई, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह, एनआईए महानिदेशक और दिल्ली पुलिस आयुक्त के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान सिखों पर की गई टिप्पणी के बाद पैदा हुए विवाद के बीच की गई है।

यह भी पढ़ें: मदरसों में बच्चों को नहीं दी जा रही उचित शिक्षा, एनसीपीसीआर ने सुप्रीम कोर्ट में दी दलील

राहुल ने अमेरिका में दिया था बयान

राहुल गांधी ने कहा था कि आज भारत में लड़ाई इस बात पर है कि क्या कोई सिख व्यक्ति अपनी पगड़ी पहन सकेगा और गुरुद्वारा जा सकेगा। जिंदल ने बुधवार को एक वीडियो जारी कर कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अमेरिका की यात्रा पर हैं और लगातार भारत विरोधी बयान दे रहे हैं।

'सिखों को भड़काने की कोशिश की'

किसी न किसी तरह से राहुल गांधी ने सिखों को भड़काने की कोशिश की है। राहुल गांधी का बयान सही नहीं है और ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है जहां किसी सिख को गुरुद्वारा जाने या पगड़ी पहनने से रोका गया हो।

राहुल को भाजपा नेता की धमकी वाले वीडियो पर कांग्रेस ने मांगा जवाब

उधर, कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को एक वीडियो क्लिप जारी की, जिसमें कथितरूप से एक भाजपा नेता, राहुल गांधी को धमकी देते नजर आ रहा है। इस वीडियो के साथ कांग्रेस ने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चुप्पी नहीं साध सकते। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक भाजपा नेता कथितरूप से कहता है, "राहुल गांधी बाज आजा, नहीं तो आने वाले टाइम में तेरा भी वही हाल होगा जो तेरी दादी का हुआ था।"

खेड़ा ने लिखा,"देखिए एक भाजपा नेता खुलेआम राहुल गांधी को धमकी दे रहा है। क्या यह व्यक्ति प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय की ओर से धमकी दे रहा है? क्या आप इसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे?"

यह भी पढ़ें: पन्ना में हिंदू महिला को रक्त देने आया था मुस्लिम युवक, लैब कर्मचारी ने भगाया