Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कपिल सिब्बल वकील ममता सरकार के, सांसद SP के समर्थन से और पूर्व मंत्री कांग्रेस के', BJP का INDIA पर निशाना

कोलकाता में ट्रेनी डाक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। अब भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद डा. सुधांशु ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार तो पूरी निर्लज्जता के साथ अपराधियों को संरक्षण दे ही रही है। भाजपा प्रवक्ता ने कपिल सिब्बल के लिए कहा वह वकील हैं बंगाल सरकार के यह लोग एक-दूसरे के अपराधों के साथ खड़े हैं।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 20 Aug 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता का INDIA पर निशाना (फोटो-जागरण)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली: कोलकाता में ट्रेनी डाक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में लगातार हमलावर भाजपा ने बंगाल में सत्तासीन तृणमूल कांग्रेस के साथ ही विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद डा. सुधांशु ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार तो पूरी निर्लज्जता के साथ अपराधियों को संरक्षण व पोषण दे ही रही है, इसके साथ ही आइएनडीआइए का किरदार सबके सामने दिख गया है।

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा, सुप्रीम कोर्ट में टीएमसी की ओर से वकील कपिल सिब्बल थे। वह वकील हैं बंगाल सरकार के सांसद हैं समाजवादी पार्टी के समर्थन से और पूर्व मंत्री हैं कांग्रेस के। अब किसी प्रकार का किन्तु-परन्तु नहीं है कि यह लोग एक-दूसरे के अपराधों के साथ खड़े हैं। हर बार अलगाववादी और आतंकवादी के पक्ष में खड़े होने वाले आज कोर्ट में दुर्दांत अपराधी के पक्ष में खड़े थे।

सरकार चलाने वालों की मानसिकता पर गंभीर सवाल

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जिस घटना को लेकर पूरा देश आज आहत भी है और आक्रोशित है, उस पर सर्वोच्च न्यायालय ने जो सवाल किए हैं, वह लोकतंत्र और सरकार चलाने वालों की मानसिकता व नैतिकता पर गंभीर सवाल हैं। न्यायालय ने केंद्रीय सुरक्षा बलों को उस कालेज की सुरक्षा देने का निर्णय किया है। इससे साफ हो जाता है कि बंगाल सरकार और कोलकाता पुलिस का नैतिक आधार स्वत: ध्वस्त हो गया। नया पक्ष प्रकाश में आया है कि पीड़िता अपनी डायरी लिखती थी, पिता से साझा करती थी। उसके बहुत से पन्ने और उस दिन के पन्ने गायब हैं। सुबूतों की बहुत बड़ी श्रंखला है।

सांसद सुखेंदु शेखर से पुलिस ने की पूछताछ

उन्होंने आरोप लगाया कि जो प्रश्न पूछ रहा है, उस पर बंगाल सरकार द्वारा कार्रवाई की जा रही है। टीएमसी के प्रवक्ता शांतनु सेन ने सवाल उठाया तो प्रवक्ता पद से हटा दिया। टीएमसी के ही सांसद सुखेंदु शेखर ने सवाल उठाया तो पुलिस उनसे पूछताछ करने लगी।

पश्चिम बंगाल के मंत्री उदयन गुहा कहते हैं कि ममता बनर्जी की तरफ कोई उंगली उठेगी तो वह उंगली तोड़ दी जाएगी। एक नेता ने बयान दिया कि डाक्टर अपनी गर्ल फ्रेंड और बाय फ्रेंड के साथ घूमने के लिए वहां बैठे हैं। सांसद अरूप चक्रवर्ती ने बयान दिया कि परिणाम भुगतना पड़ेगा।

केंद्र में आइएनडीआइए सरकार होती तो खतरनाक होता दृश्य

सुधांशु ने कहा- आप सोचिए कि पश्चिम बंगाल में संविधान कितने बड़े खतरे में है। कल्पना कीजिए कि कहीं इनकी केंद्र में सरकार होती तो उंगली तोड़ दी जाती, परिणाम भुगतान दिया होता। इंडी गठबंधन के दलों में दुरभि संधि है। राहुल गांधी से भी प्रश्न पूछा कि मुहब्बत की दुकान में कैसे-कैसे नफरती सामान हैं? कहा कि कन्नौज से कोलकाता तक जो कुछ हो रहा है, यदि इनकी किसी कारणवश केंद्र में सरकार होती तो दृश्य कितना खौफनाक होता। जहां-जहां इन दलों की सरकारें होती हैं, वहां अपराधियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं और इनकी थोड़ी सी भी ताकत बढ़ जाए तो अपराधियों की हिम्मत और हिमाकत बढ़ जाती है।