Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपने बुलेट प्रूफ वाहन को बदलवाना चाहते हैं निलंबित BJP विधायक राजा सिंह

BJP MLA Raja Singh बुलेट प्रूफ वाहन को लेकर भाजपा विधायक राजा सिंह ने तेलंगाना पुलिस के इंटेलीजेंस विंग के समक्ष शिकायत की है। इसमें विधायक ने कहा है कि उन्हें पुराना वाहन आवंटित किया गया जो किसी काम का नहीं है।

By AgencyEdited By: Monika MinalUpdated: Sat, 19 Nov 2022 11:45 AM (IST)
Hero Image
अपने बुलेट प्रूफ वाहन को बदलवाना चाहते हैं निलंबित BJP विधायक राजा सिंह

हैदराबाद, पीटीआई। भारतीय जनता पार्टी ( BJP)  के विधायक (MLA) राजा सिंह ने तेलंगाना पुलिस के खुफिया विंग को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने अपने बुलेट प्रूफ वाहन को बदलवाने की मांग की है। विधायक का कहना है कि वाहन के हालात खराब हैं जिससे उन्हें कठिनाई हो रही है। वाहन सही नहीं होने के कारण उन्होंने अपनी जिंदगी खतरे में होने का दावा किया। 

पत्र के अनुसार, विधायक को 13 साला पुराना वाहन आवंटित हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ तेलंगाना विधायकों को नए बुलेट रोधी वाहन मिले हैं। साथ ही राजा सिंह ने इसे साजिश करार दिया है और कहा है कि वे इसके पीछे का कारण जानना चाहते हैं कि उनकी सुरक्षा को लेकर खतरा होने के बावजूद नया बुलेट प्रूफ वाहन उन्हें क्यों नहीं आवंटित किया गया। 

17 नवंबर को विधायक ने लिखा पत्र

पत्र में विधायक ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'पुलिस विभाग की लापरवाही के कारण आप आतंकी संगठनों व असामाजिक तत्वों को मुझपर हमले के लिए बढ़ावा दे रहे हैं।

हाल में ही तेलंगाना हाई कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित टिप्पणी किए जाने पर गिरफ्तार किए गए विधायक टी राजा सिंह की रिहाई का आदेश दिया था।

आदेश के अनुसार, यह निर्देश दिया गया था-

  • रिहाई के बाद किसी भी धर्म के खिलाफ भड़काऊ भाषण न दें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट न करें
  • न ही किसी उत्सव, रैली या बैठक में भाग लें।
  • विधायक के खिलाफ 101 आपराधिक मामले दर्ज थे, इनमें 18 सांप्रदायिक अपराधों के मामले शामिल थे। भाजपा ने विधायक को कारण बताओ नोटिस भी भेजा था।

अगस्त में विधायक के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला, मिली थी जेल की सजा

बता दें कि भाजपा से निलंबित विधायक पर पीडी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था और 25 अगस्त को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में जेल भेज दिया गया था।