Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वित्त मंत्री और व्यवसायी की बातचीत के वीडियो पर गरमाई सियासत, तमिलनाडु भाजपा प्रमुख ने मांगी माफी; पढ़ें पूरा मामला

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और एक होटल व्यवसायी के बीच बातचीत का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिस पर अब सियासत गरमा गई है। द्रमुक कांग्रेस और अन्य विपक्षों दलों ने मामले को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया था। बात बढ़ने के बाद अब तमिलनाडु भाजपा प्रमुख ने इस पर माफी मांगी है। जानिए क्या है पूरा मामला।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
विपक्षी दलों ने मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था। (File Image)

आईएएनएस, चेन्नई। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ श्री अन्नपूर्णा होटल श्रंखला के मालिक डी. श्रीनिवासन की बातचीत का वीडियो शुक्रवार को वायरल होने पर राजनीति गर्मा गई। वीडियो वायरल होने के कुछ ही मिनटों बाद, द्रमुक, कांग्रेस ने होटल व्यवसायी द्वारा कथित तौर पर वित्त मंत्री से माफी मांगने के लिए मजबूर करने के लिए भाजपा की आलोचना की।

हालांकि, मामले के तूल पकड़ते ही तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के. अन्नामलाई ने होटल व्यवसायी से माफी मांग ली। दरअसल, जीएसटी बैठक के दौरान होटल व्यवसायी श्रीनिवासन ने कहा था कि मिठाई पर 5 प्रतिशत जीएसटी है, नमकीन पर 12 प्रतिशत और क्रीम बन पर 18 प्रतिशत, लेकिन सादे बन पर कोई जीएसटी नहीं है। इस पर ग्राहक मजाक करते हुए कहते हैं, बस मुझे बन दे दो, क्रीम मैं खुद डाल लूंगा।

के अन्नामलाई ने मांगी माफी

उनके यह कहे जाने के बाद वहां मौजूद लोगों की हंसी छूट गई। हालांकि, जो विवादास्पद वीडियो वायरल हुआ है, उसमें होटल व्यवसायी वित्त मंत्री से कहते हैं कि वह किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं। उन्हें माफ कर दिया जाए। इसे लेकर तमिलनाडु के भाजपा प्रमुख ने कहा कि वह अपने पदाधिकारियों द्वारा किए गए इस कृत्य के लिए क्षमा मांगते हैं, जिन्होंने एक सम्मानित व्यवसायी और माननीय वित्त मंत्री के बीच एक निजी बातचीत को साझा कर दिया।

विवाद को शांत करने की अपील 

उन्होंने कहा कि श्रीनिवासन तमिलनाडु के व्यापारियों की ताकत हैं और उन्होंने राज्य और देश दोनों की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह सभी से अनुरोध करते हैं कि वे इस मामले को ससम्मान शांति से समाप्त कर दें। उधर, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए एक्स पर लिखा कि कोयंबटूर में अन्नपूर्णा रेस्तरां जैसे छोटे व्यवसाय के मालिक ने सरल जीएसटी व्यवस्था की मांग की, लेकिन उनके अनुरोध को अहंकार और घोर अनादर के साथ लिया गया।