Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NITI Aayog की बैठक बहिष्कार करने पर एल मुरुगन ने CM स्टालिन पर बोला हमला, कहा- तमिलनाडु को नुकसान पहुंचा रहे मुख्यमंत्री

केंद्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन ने सीएम स्टालिन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सीएम नीति आयोग की बैठक में शामिल न होकर तमिल लोग और तमिलनाडु को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बैठक में शामिल न होकर सीएम भारत के लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्टालिन को इस बैठक में भाग लेने के लिए आगे आना चाहिए।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 25 Jul 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
एल मुरुगन ने CM स्टालिन पर बोला हमला। फाइल फोटो।

एएनआई, नई दिल्ली। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने 27 जुलाई को दिल्ली में होने वाली नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। वहीं, उनके इस फैसले पर केंद्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन ने सीएम स्टालिन पर हमला बोलते हुए कहा कि वह लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि महत्वपूर्ण बैठक में भाग न इंडी गठबंधन की आदत है।

स्टालिन को आना चाहिए आगेः मुरुगन

उन्होंने कहा कि स्टालिन हमेशा संघवाद और लोकतंत्र की बात करते हैं, लेकिन आज उन्होंने घोषणा की कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे। वह तमिल लोगों और तमिलनाडु को नुकसान पहुंचा रहे हैं। संघवाद और लोकतंत्र पर उनकी बातें खोखली लग रही हैं। उन्होंने कहा कि स्टालिन को इस बैठक में भाग लेने के लिए आगे आना चाहिए।

बैठक का बहिष्कार करना निंदनीय कदम

सीएम स्टालिन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह भारत के लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं। लोगों ने तमिलनाडु के विकास के लिए उन्हें वोट दिया है। नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने का उनका फैसला निंदनीय है।

चार मुख्यमंत्रियों ने किया बैठक का बहिष्कार

मालूम हो कि 27 जुलाई को दिल्ली में होने वाली नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक को कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी,  हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सुखू और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बहिष्कार करने का फैसला किया है। 

यह भी पढ़ेंः NITI Aayog Meet: बजट 2024 से नाखुश विपक्ष, नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस के 4 मुख्यमंत्री