Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandrababu Naidu: 'टीडीपी जल्द तेलंगाना में अपना पुराना गौरव करेगी हासिल', कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बोले चंद्रबाबू नायडू

पिछले साल सितंबर में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों को धन्यवाद देते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को कहा कि तेलुगु देशम पार्टी जल्द ही तेलंगाना में भी अपना पुराना गौरव हासिल कर लेगी। हैदराबाद में टीडीपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने यह भी कहा कि पार्टी को जल्द ही पुनर्गठन किया जाएगा।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 07 Jul 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

पीटीआई, हैदराबाद। पिछले वर्ष सितम्बर में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को कहा कि तेलुगू देशम पार्टी जल्द ही तेलंगाना में भी अपना पुराना गौरव हासिल कर लेगी।

यहां टीडीपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि पार्टी का जन्म तेलंगाना में हुआ था (चार दशक पहले) और जल्द ही इसका पुनर्गठन किया जाएगा। टीडीपी ने कई कारणों से नवंबर 2023 में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव और इस साल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले कासनी ज्ञानेश्वर के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी फिलहाल नेतृत्वविहीन है।

'तेलुगु लोगों के लिए जन्मी TDP को तेलंगाना में होना चाहिए'

नायडू ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, "तेलुगु लोगों के लिए जन्मी टीडीपी को तेलंगाना में होना चाहिए। मैं आपसे पूछ रहा हूं कि तेलंगाना की धरती पर जन्मी पार्टी को राज्य में काम करना चाहिए या नहीं? पार्टी के लिए कई लोगों ने काम किया है। हम बहुत जल्द (तेलंगाना में) पार्टी का पुनर्गठन करेंगे।"

'राज्य में युवाओं और शिक्षित लोगों को पार्टी करेगी प्रोत्साहित' 

सीएम नायडू ने कहा कि वह तेलंगाना में पार्टी को पुराना गौरव दिलाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि टीडीपी राज्य में युवाओं और शिक्षित लोगों को प्रोत्साहित करेगी। शनिवार को तेलंगाना के अपने समकक्ष ए रेवंत रेड्डी के साथ बैठक के बारे में नायडू ने कहा कि यद्यपि आंध्र प्रदेश और यहां विभिन्न पार्टियां सत्ता में हैं, लेकिन जब तेलुगू लोगों के हितों की बात आती है तो मिलकर काम करने की जरूरत है।

राज्य में प्रति व्यक्ति आय के सवाल पर बोले सीएम 

चंद्रबाबू नायडू और रेवंत रेड्डी ने शनिवार को यहां मुलाकात की और 2014 में अविभाजित आंध्र के विभाजन से संबंधित लंबित मुद्दों को हल करने के लिए मंत्रियों और अधिकारियों की समितियां गठित करने का फैसला किया।उन्होंने कहा, "कल हमने तेलंगाना सरकार के साथ चर्चा की। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में भी इसे आगे बढ़ाया जाएगा। दो दशक पहले हैदराबाद शहर के विकास में मुख्यमंत्री के रूप में अपने योगदान को याद करते हुए, टीडीपी सुप्रीमो ने कहा कि जहां तक ​​प्रति व्यक्ति आय का सवाल है, अब तेलंगाना शीर्ष स्थान पर है और 2014 में इसके और आंध्र प्रदेश के बीच का अंतर 33 प्रतिशत था।" 

यह भी पढ़ें- Kapil Sibal: 'हम सभी पार्ट-टाइमर हैं...', संसदीय प्रक्रियाओं को लेकर धनखड़ से क्यों नाराज हुए कपिल सिब्बल?