Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम पद को लेकर तेज प्रताप यादव और तेजस्वी की पसंद अलग, किसे प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं लालू के दोनों बेटे?

Tej Pratap Yadav News प्रधानमंत्री पद को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के दोनों बेटों के सुर अलग नजर आ रहे हैं। तेज प्रताप ने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए। एक इंटरव्यू में उन्होंने ये भी दावा किया कि अगले कुछ महीनों में मोदी सरकार गिर जाएगी। पढ़िये ये रिपोर्ट

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
पीएम पद को लेकर क्या है तेजस्वी और तेज प्रताप की पसंद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान इंडिया गठबंधन प्रधानमंत्री पद के लिए किसी के नाम का एलान नहीं किया था। हालांकि, गठबंधन में शामिल आरजेडी के नेता और लालू यादव के दोनों बेटों में प्रधानमंत्री पद को लेकर सुर अलग दिख रहे हैं।

दरअसल, तेज प्रताप यादव ने प्रधानमंत्री पद के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का समर्थन किया है, जबकि माना जाता है कि तेज प्रताप के भाई तेजस्वी प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी का समर्थन करते हैं।

तेज प्रताप ने क्या कहा?

आरजेडी नेता ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया है। इंटरव्यू में तेज प्रताप से पीएम पद को लेकर सवाल किया गया था। तब उन्होंने कहा था कि वो चाहते हैं कि अखिलेश यादव देश के पीएम बने।

गिर जाएगी मोदी सरकार

तेज प्रताप ने इंटरव्यू में दावा किया कि अगले कुछ महीनों में मोदी सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के गिरने के बाद देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। इसी दौरान तेज प्रताप से पूछा गया कि इंडिया गठबंधन से प्रधानमंत्री कौन होगा।

तेज प्रताप ने पहले कहा कि राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की क्वालिटी है। राहुल गांधी ने इसके लिए मेहनत भी की है। हालांकि, थोड़ी देर बाद आरजेडी नेता कहते हैं कि वो दिल से चाहते हैं कि अखिलेश यादव देश के प्रधानमंत्री बने। उन्होंने कहा कि उनके साथ हमारे पारिवारिक संबंध भी हैं।

ये भी पढ़ें:

तेजस्वी चले केजरीवाल की राह, RJD की सरकार बनी तो बिहार के लोगों के लिए कर दिया बड़ा एलान