Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Assembly Election 2023: BRS ने जारी की 115 उम्मीदवारों की लिस्ट, केवल सात सीटों पर बदले प्रत्याशी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने सोमवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम 16 अक्टूबर को वारंगल में अपना पार्टी घोषणापत्र जारी करेंगे। जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। केसीआर ने कहा कि वे दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 21 Aug 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
Telangana Assembly Election 2023: BRS ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे KCR

हैदराबाद, एजेंसी। Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana CM K. Chandrasekhar Rao) ने सोमवार को 115 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे गजवेल और कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

16 अक्टूबर को जारी होगा BRS का घोषणापत्र

बीआरएस अध्यक्ष केसीआर ने बताया कि हम 16 अक्टूबर को वारंगल में अपना पार्टी घोषणापत्र जारी करेंगे। जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के साथ उनकी दोस्ती जारी रहेगी।

'119 में से 105 सीटें जीतेगी बीआरएस'

बीआरएस प्रमुख केसीआर ने दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनावों में बीआरएस कुल 119 में से 95-105 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि कुल 119 विधानसभा क्षेत्रों में से केवल सात सीट पर उम्मीदवार बदले गए हैं।

के. कविता ने क्या कहा?

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद बीआरएस एमएलसी के कविता, जो चंद्रशेखर राव की बेटी हैं, ने कहा कि यह मुख्यमंत्री के नेतृत्व और बीआरएस के शासन में लोगों के विश्वास को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता केसीआर गारू ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 119 सीटों में से 115 असाधारण उम्मीदवारों की घोषणा की। यह वास्तव में सीएम केसीआर गारू के साहसी नेतृत्व और बीआरएस के प्रभावशाली शासन में लोगों के विश्वास का प्रमाण है। हम विनम्रतापूर्वक तेलंगाना के लोगों का आशीर्वाद चाहते हैं।