Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana CM: तेलंगाना के निर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात

तेलंगाना ( Telangana CM ) के निर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) दिल्ली में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे। बता दें कि रेवंत रेड्डी को निवर्तमान मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के कड़े आलोचक के रूप में देखा जाता है। राज्य के मल्काजगिरी से सांसद रेवंत रेड्डी को जून 2021 में एन उत्तम कुमार रेड्डी की जगह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 06 Dec 2023 10:28 AM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के निर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली।Telangana CM: तेलंगाना के निर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी दिल्ली में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे। कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के एक दिन बाद रेड्डी ने खरगे से मुलाकात की। बाद में उन्होंने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

कांग्रेस ने तेलंगाना में 119 में से 64 सीटें जीतकर पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल किया। वहीं, भारत राष्ट्र समिति ने 38 सीटें, बीजेपी को आठ और एआईएमआईएम को सात सीटें ही हासिल हुई।

7 दिसंबर को लेंगे शपथ

कोडंगल विधानसभा सीट से निर्वाचित रेड्डी गुरुवार (7 दिसंबर) को हैदराबाद में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह बुधवार को बाद में अपनी लोकसभा सदस्यता से अपना इस्तीफा देंगे।

बता दें कि रेवंत रेड्डी को निवर्तमान मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के कड़े आलोचक के रूप में देखा जाता है। राज्य के मल्काजगिरी से सांसद रेवंत रेड्डी को जून 2021 में एन उत्तम कुमार रेड्डी की जगह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

9 साल बाद तेलंगाना में कांग्रेस की शानदार जीत

आंध्र प्रदेश को विभाजित करके राज्य के गठन के 9 साल बाद कांग्रेस ने तेलंगाना में शानदार जीत दर्ज की है।पार्टी ने बीआरएस-प्रभुत्व वाले राज्य में सरकार बनाने के लिए 64 विधानसभा सीटें जीतीं।

यह भी पढ़ें: MP Election Results: मध्य प्रदेश के 20 जिले पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त, खाता तक नहीं खोल सकी पार्टी

यह भी पढ़ें: 'वो भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे या...' राहुल को मिली वायनाड छोड़ने की सलाह; गांधी परिवार को लेकर क्या बोले CPI (M) नेता?