Move to Jagran APP

Telangana News: तेलंगाना के बागी विधायक राजगोपाल रेड्डी देंगे कांग्रेस को बड़ा झटका, जल्द होंगे भाजपा में शामिल

Telangana News तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है। कांग्रेस पार्टी के बागी विधायक राजगोपाल रेड्डी जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे। बागी विधायक ने कहा कि उनके फैसले का जनता ने भी स्वागत किया है।

By Mohd FaisalEdited By: Updated: Sat, 30 Jul 2022 11:50 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के बागी विधायक राजगोपाल रेड्डी होंगे भाजपा में शामिल (फोटो: IANS)

हैदराबाद, एजेंसी। तेलंगाना से कांग्रेस के बागी विधायक कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी ने आखिरकार भाजपा में शामिल होने का फैसला कर लिया है। कांग्रेस विधायक ने स्पष्ट किया है कि उनका इस्तीफा और उपचुनाव निश्चित हैं। हालांकि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेतृत्व के निर्देश पर रेड्डी को बातचीत के लिए नई दिल्ली आमंत्रित किया था। लेकिन बागी विधायक ने निमंत्रण को नजरअंदाज कर दिया और शुक्रवार देर रात एक बयान जारी किया।

मुख्यमंत्री के खिलाफ उठाते रहेंगे आवाज- राजगोपाल रेड्डी

कांग्रेस के बागी विधायक राजगोपाल रेड्डी ने घोषणा की है कि वह मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के भ्रष्ट और पारिवारिक शासन के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने राज्य को तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और केसीआर परिवार के चंगुल से मुक्त करने की कसम भी खाई। विधायक ने उन पर भारी संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया और राज्य को कर्ज के जाल में धकेल देने का भी आरोप लगाया। राजगोपाल रेड्डी ने कहा कि वह टीआरएस के कुशासन और भ्रष्टाचार से तेलंगाना को मुक्त करने के अपने मिशन से समझौता नहीं करेंगे।

जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे राजगोपाल रेड्डी

अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य अपने हितों की सेवा करना नहीं है। एक स्पष्ट संकेत में उन्होंने कहा कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे। बागी विधायक ने कहा कि उनके फैसले का मुनुगोड़े के लोगों सहित सभी ने स्वागत किया है। विधायक ने कहा कि लोगों की सरकार बनाने के प्रयास मुनुगोड़े से शुरू होगा। उन्होंने घोषणा की है कि अगला चुनाव पांडवों और कौरवों के बीच होगा और मुख्यमंत्री व उनकी धन-वितरण सेना को हार का सामना करना पड़ेगा।

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं बागी विधायक

  • विधायक ने मुख्यमंत्री केसीआर पर मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र के विकास को जानबूझकर अनदेखा करने का भी आरोप लगाया।
  • कुछ दिन पहले राजगोपाल रेड्डी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद से उन्होंने कांग्रेस पर हमला और तेज कर दिया।
  • उन्होंने कहा था कि केवल भाजपा ही टीआरएस को हराने में सक्षम है।
  • उन्होंने यह भी कहा था कि अगर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बुलाया जाता है, तो पार्टी नेताओं को उनके सामने पेश होना चाहिए।