Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TMC Candidate List: नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती का कटा टिकट, ममता बनर्जी ने इन नेताओं पर चला दांव

पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से सांसद नुसरत जहां और जादवपुर सीट से वर्तमान सांसद मिमी चक्रवर्ती के काट दिए गए हैं। TMC ने बशीरहाट सीट से हाजी नुरुल इस्लाम को टिकट दिया है। इसके अलावा जादवपुर सीट से सायनी घोष को मैदान में उतारा है। बता दें कि अभिनेत्री व तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती ने हाल ही संसद की दो स्थायी समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 10 Mar 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
TMC Candidate List: नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती का कटा टिकट (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। TMC Candidate List: ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है। इस लिस्ट में कई नए नामों की घोषणा की गई है तो कुछ वर्तमान सांसदों का टिकट भी काटा गया है।

नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती का कटा टिकट

पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से सांसद नुसरत जहां और जादवपुर सीट से वर्तमान सांसद मिमी चक्रवर्ती के काट दिए गए हैं। TMC ने बशीरहाट सीट से हाजी नुरुल इस्लाम को टिकट दिया है। इसके अलावा जादवपुर सीट से सायनी घोष को मैदान में उतारा है।

संसद की स्थायी समितियों की सदस्यता से दिया था इस्तीफा

बता दें कि अभिनेत्री व तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती ने हाल ही संसद की दो स्थायी समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले स्वास्थ्य केंद्र संगठन के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दिया था। इस संबंध में उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी।

सुर्खियों में रहीं थी नुसरत जहां

दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में TMC ने नुसरत जहां को बशीरहाट लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था। उन्होंने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। हालांकि, सांसद बनने के बाद वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में बनी रहीं, लेकिन इस बार पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है। बता दें कि बशीरहाट लोकसभा सीट संदेशखाली में आती है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Polls 2024: TMC ने किया उम्मीदवारों का एलान, लिस्ट में देखें किसे मिला मौका और किसका कटा पत्ता

यह भी पढ़ें- Adhir Vs Yusuf: कांग्रेस के गढ़ में अधीर को सीधी चुनौती, ममता ने यूसुफ पठान पर लगाया दांव; क्या बहरामपुर में खेला होबे?