Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'TMC नेता मुझसे मिलने नहीं, तमाशा करने दिल्ली आए थे' साध्वी निरंजन ज्योति का महुआ मोइत्रा पर पलटवार

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति पर टीएमसी प्रतिनिधियों से मुलाकात न करने का आरोप लगाया। अब इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टीएमसी प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिलना ही नहीं चाहता था। वे हर आधे घंटे में अपनी मांग बदलते रहे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टीएमसी ने पहले बताया कि पांच सांसद प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे फिर कहा कि 10 सांसद मिलेंगे।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 06 Oct 2023 03:15 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर किया पलटवार

डिजिटल डेस्क, एएनआई। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Union Minister Sadhvi Niranjan Jyoti) ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) पर पलटवार किया है। मोइत्रा ने साध्वी निरंजन ज्योति पर टीएमसी प्रतिनिधियों के साथ निर्धारित बैठक में शामिल न होने का आरोप लगाया था।

'हर आधे घंटे में अपनी मांग बदलता रहा टीएमसी प्रतिनिधिमंडल'

साध्वी निरंजन ज्योति ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के आरोपों पर कहा कि टीएमसी प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिलना ही नहीं चाहता था। वे हर आधे घंटे में अपनी मांग बदलते रहे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टीएमसी ने पहले बताया कि पांच सांसद प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे, फिर कहा कि 10 सांसद मिलेंगे। मैं सांसदों से मिलने को भी तैयार हो गई, लेकिन पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने फिर अपनी मांग बदल ली।

'ढाई घंटे तक किया टीएमसी प्रतिनिधिमंडल का इंतजार'

साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि मैंने टीएमसी प्रतिनिधिमंडल का ढाई घंटे तक इंतजार किया। पश्चिम बंगाल में मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार हुआ, लेकिन वे तमाशा दिल्ली में करने आए हैं। बता दें, टीएमसी के नेताओं और समर्थकों ने प्रधानमंत्री आवास योजना समेत कई योजनाओं के लिए कथित तौर पर बकाया धनराशि को रोकने का आरोपों लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली  में प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: India Canada Row: भारत के आगे झुका कनाडा, अपने राजनयिकों को दूसरे देशों में भेजा

महुआ मोइत्रा ने क्या कहा?

इससे पहले, महुआ मोइत्रा ने साध्वी निरंजन ज्योति पर झूठ बोलने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि उन्होंने हमें मिलने का समय दिया। हम इंतजार करते रहे, लेकिन उन्होंने मुलाकात नहीं की। हम कृषि भवन भी नहीं जा सकते थे, क्योंकि वहां बिना अनुमति के लिए प्रवेश करना संभव नहीं है। हम कुल 40 लोग थे।

यह भी पढ़ें: Kolkata: 'जब तक राज्य को मनरेगा का बकाया नहीं मिल जाता तब तक विरोध जारी रहेगा': TMC सांसद महुआ मोइत्रा

मोइत्रा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने पीड़ितों से भी मिलने से इनकार कर दिया। उन्होंने पीड़ितों को जनता कहकर संबोधित किया। मैं उनसे सवाल पूछना चाहती हूं कि अगर जनता ने आपको वोट नहीं दिया तो आप वहां कैसे बैठी हो।