Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज ED की रडार पर Mahua Moitra, सांसदी गंवा चुकीं मोइत्रा की मुश्किलें और बढ़ीं

कैश-फॉर-क्वेरी मामले में TMC नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा आज ईडी के सामने पेश होंगी। इस दौरान उनके बयान भी दर्ज किए जा सकते हैं। बता दें कि ईडी ने 19 फरवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया था। उल्लेखनीय है कि बीते साल दिसंबर में महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Mon, 19 Feb 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
CBI के बाद अब ED के सवालों का जवाब देंगी Mahua Moitra (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। ED Mohua Moitra: टीएमसी नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा (Mohua Moitra) की कैश फॉर क्वेरी केस में मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज महुआ मोइत्रा से कैश फॉर क्वेरी मामले में पूछताछ करेगी। बता दें कि ईडी ने 19 फरवरी को उन्हें पेश होने के लिए समन जारी किया था।

मोइत्रा का बयान दर्ज कर सकती है ED

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में अनियमितताओं के संबंध में तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा को पूछताछ के लिए बुलाया है। एजेंसी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA), 1999 के प्रावधानों के तहत मोइत्रा का बयान दर्ज कर सकती है।

महुआ को एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया

सूत्रों के अनुसार, मोइत्रा को कुछ विदेशी निवेशों से संबंधित दस्तावेजों के साथ दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। इस दौरान जांच अधिकारी मामले से संबंधित सवालों पर उनका बयान दर्ज करेंगे।

CBI भी कर रही महुआ के खिलाफ जांच

बता दें कि CBI द्वारा भी TMC नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच की जा रही है। वह लोकपाल के निर्देश पर मोइत्रा के खिलाफ आरोपों की प्रारंभिक जांच कर रही है। महुआ मोइत्रा ने सवाल के बदले पैसे लेने के मामले में सीबीआई के प्रश्नों का जवाब दे दिया है। गौरतलब है कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर अदाणी समूह और पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर उपहार के बदले लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'अब भाजपा मुझे पार्टी में ज्वाइन कराना चाहेगी...', TMC नेता Mahua Moitra के बयान से मचा सियासी हंगामा

यह भी पढ़ें- Mahua Moitra: अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही महुआ मोइत्रा ने खाली किया सरकारी बंगला, तीन दिन पहले मिला था नोटिस