Move to Jagran APP

ओम बिरला या के. सुरेश... लोकसभा स्पीकर चुनाव में किसका साथ देगी टीएमसी? इस विकल्प पर भी विचार कर रहीं ममता बनर्जी

लोकसभा स्पीकर पद के लिए आईएनडीआईए के उम्मीदवार के. सुरेश की उम्मीदवारी पर टीएमसी नाराज चल रही है। टीएमसी ने कहा कि उनसे सलाह लिए बिना ही के. सुरेश को स्पीकर पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। हालांकि ममता बनर्जी स्पीकर चुनाव में क्या स्टैंड रहेगा ये अभी साफ नहीं है। लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए सुबह 11 बजे वोटिंग होनी है

By Jagran News Edited By: Manish Negi Published: Wed, 26 Jun 2024 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 08:44 AM (IST)
लोकसभा स्पीकर पद के लिए आज चुनाव होगा (फाइल तस्वीर)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजनीति में आज नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। पांच दशक में पहली बार लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। एनडीए और आईएनडीआईए के बीच सहमति ना होने के कारण ये नौबत आई है। एनडीए की तरफ से ओम बिरला तो वहीं, आईएनडीआईए की ओर से के. सुरेश ने पर्चा दाखिल किया है।

टीएमसी नाराज

के सुरेश को लोकसभा अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल टीएमसी में नाराजगी देखी गई। टीएमसी का कहना है कि उनसे सलाह मशविरा किए बिना ही के. सुरेश को आईएनडीआईए का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। बीती शाम, टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने इसको लेकर बयान भी दिया था।

क्या होगा ममता का रुख?

लोकसभा चुनाव में टीएमसी का रुख क्या होगा, ये थोड़ी देर में साफ हो जाएगा। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि टीएमसी आज सुबह के. सुरेश को लोकसभा अध्यक्ष के रूप में नामित करने पर अपना रुख स्पष्ट करेगी। कहा ये भी जा रहा है कि टीएमसी वोटिंग से परहेज भी कर सकती है।

नाराजगी दूर करने की कोशिश

ममता को मनाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनसे फोन पर बातचीत भी की है। वहीं, एनडीए नेताओं द्वारा भी ममता बनर्जी से संपर्क किए जाने की खबर है।

क्या बोले अभिषेक बनर्जी?

इससे पहले, अभिषेक बनर्जी ने कहा कि के. सुरेश की उम्मीदवारी पर हमसे सलाह नहीं ली गई। हमसे गठबंधन के किसी भी नेता ने संपर्क नहीं किया। उन्होंने कहा कि के. सुरेश को समर्थन देना है या नहीं... इसका फैसला ममता बनर्जी करेंगी।

ये भी पढ़ें:

लोकसभा स्पीकर पर घमासान तय, आ गई चुनाव की नौबत, आठ बार के सांसद के सुरेश ओम बिरला को देंगे चुनौती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.