Move to Jagran APP

'हमारे महान लोकतंत्र और मौलिक अधिकारों पर हमला है फोन हैकिंग', महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

फोन हैकिंग मामले को लेकर TMC नेता महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कई रिपोर्टों का हवाला दिया है। साथ ही महुआ ने मौलिक अधिकारों पर बड़ा हमला बताया है। महुआ मोइत्रा ने इस पत्र में पेगासस सॉफ्टवेयर मामले का भी जिक्र किया।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 01 Nov 2023 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 01:52 PM (IST)
महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोन हैकिंग मामले को लेकर TMC नेता महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कई रिपोर्टों का हवाला दिया है। साथ ही महुआ ने मौलिक अधिकारों पर बड़ा हमला बताया है।

महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि विपक्षी सदस्यों पर निगरानी के गंभीर मुद्दे को लेकर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है।

पत्र में क्या लिखा?

उन्होंने लिखा- बहुत निराशा के साथ मैं आपको इस पत्र के माध्यम से बता रही हूं कि मुझे और लोकसभा के कई अन्य सदस्यों के फोन और ईमेल पर एप्पल से एक अलर्ट आया। इसमें बताया गया कि उनके फोन हैक कराने की कोशिश की गई है।

महुआ ने किया पेगासस मामले का जिक्र

महुआ मोइत्रा ने इस पत्र में पेगासस सॉफ्टवेयर मामले का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पेगासस सॉफ्टवेयर मामले के बाद यह मामला दोगुना चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी से मैं लोकसभा की सांसद हूं। उसके सांसद अभिषेक बनर्जी वह भी इसके निशाने पर थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा इस मुद्दे को सदन में उठाने के बावजूद न तो इस पर बहस की अनुमति दी गई और न ही किसी एजेंसी की ओर से कोई निर्णायक रिपोर्ट दाखिल की गई।

यह भी पढ़ें- विपक्षी नेताओं के फोन हैकिंग के पीछे जॉर्ज सोरोस का हाथ? BJP का राहुल गांधी पर आरोप; जोड़ा ये कनेक्शन

'हमारे मौलिक अधिकारों पर हमला है फोन हैकिंग का मामला'

उन्होंने कहा कि हम भारत की संसद के प्रतिनिधि हैं। सरकार द्वारा उपलब्ध सॉफ्टवेयर का उपयोग करके अवैध निगरानी करना हमारे महान लोकतंत्र और मौलिक अधिकारों पर सबसे बुरा हमला है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले कुछ सालों में विपक्ष के सदस्यों की लोकतांत्रिक स्वतंत्रता पर लगातार हमले किए गए हैं। महुआ ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया।

लोकसभा स्पीकर से की अपील

उन्होंने लोकसभा स्पीकर से अपील करते हुए कहा कि आप लोकसभ सदस्यों के अभिभावक हैं। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि विपक्ष के रूप में अपने कर्तव्यों को जारी रखने के लिए हमें तुरंत सुरक्षा प्रदान की जाए। मुझे विश्वास है कि आप इस मामले को गंभीरता से लेंगे, जिसके वह हकदार हैं।

यह भी पढ़ें- 'मेरा फोन टैप कराते रहिए', विपक्षी नेताओं के हैकिंग के दावे पर राहुल गांधी बोले- हम लड़ने वाले लोग हैं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.