Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections: कांग्रेस की उम्मीदों को फिर लगा तगड़ा झटका, बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी TMC

कांग्रेस को शुक्रवार को एक बार फिर से करार झटका लगा है। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों असम की कुछ सीटों और मेघालय की एक सीट पर चुनाव लड़ने के पार्टी के रुख में कोई बदलाव नहीं है। इससे पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस आलाकमान लगातार ममता बनर्जी के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 23 Feb 2024 11:52 PM (IST)
Hero Image
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस को शुक्रवार को एक बार फिर से करार झटका लगा है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तय होने और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ अंतिम दौर की वार्ता के बीच ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस को ठेंगा दिखा दिया है। दरअसल, तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

क्या है ममता बनर्जी का स्टैंड

इससे पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस आलाकमान लगातार ममता बनर्जी के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत कर रहा है। हालांकि, कांग्रेस की उम्मीदों को उस वक्त झटका लगा जब तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने स्पष्ट कर दिया कि पार्टी के रुख में कोई बदलाव नहीं है।

यह भी पढ़ें: चुनावी तालमेल की कांग्रेस ने बढ़ाई गति महाराष्ट्र में सहमति, तमिलनाडु तय; तृणमूल से बातचीत जारी

डेरेक ओ ब्रायन ने क्या कुछ कहा?

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों, असम की कुछ सीटों और मेघालय की एक सीट पर चुनाव लड़ने के पार्टी के रुख में 'कोई बदलाव नहीं' है।

सनद रहे कि ममता बनर्जी ने कांग्रेस को महज दो सीटें देने की पेशकश की थी, लेकिन कांग्रेस और तृणमूल पर इसको लेकर सहमति नहीं बनी थी। ऐसे में ममता बनर्जी ने एकला चलो का एलान किया था। हालांकि, इसके बावजूद कांग्रेस ने तृणमूल से गठबंधन का प्रयास नहीं छोड़ा था।

यह भी पढ़ें: कई बड़े नेताओं के लिए भी सीट नहीं ले पाई कांग्रेस, दबाव बनाने में सफल रहे अखिलेश