Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, बोले- मेरे सहयोगियों से पूछिए क्या मैं लायक हूं

शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को इस बात का संकेत दिया कि वह अक्टूबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं। मुलाकात के दौरान ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य और राज्यसभा सदस्य संजय राउत भी थे। उनका गुरुवार को सोनिया गांधी से भी मिलने का कार्यक्रम है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 10:58 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में सीएम फेस को लेकर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

पीटीआई, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी काफी तेज चल रही हैं। इसको लेकर उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और इंडिया गठबंधन के कुछ अन्य नेताओं से मुलाकात भी की।

शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को इस बात का संकेत दिया कि वह अक्टूबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं। मुलाकात के दौरान ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य और राज्यसभा सदस्य संजय राउत भी थे। उनका गुरुवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने का कार्यक्रम है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कही ये बात

बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि महाराष्ट्र के किसान और युवा अवसरवादी भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन से तंग आ चुके हैं। महाराष्ट्र के 13 करोड़ लोग बदलाव की ओर देख रहे हैं। आगे मल्लिकार्जुन खरगे ने ठाकरे के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए एक्स पर पोस्ट किया कि महाराष्ट्र के किसान और नौजवान अवसरवादी भाजपा गठबंधन से परेशान हैं। महाराष्ट्र की 13 करोड़ जनता बदलाव की ओर देख रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि एमवीए एकजुटता के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगा और जीतेगा। कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात से पहले उद्धव ठाकरे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अगर मेरे सहयोगियों (एमवीए में) को लगता है कि मैंने उत्कृष्ट काम किया है, तो उनसे पूछें कि क्या वे मुझे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। लोग फैसला करेंगे।

उद्धव ठाकरे की सरकार गिर गई थी

उद्धव ठाकरे ने एमवीए की सरकार में ढाई साल तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया। बाद में उनकी पार्टी शिवसेना में बगावत के बाद यह सरकार गिर गई थी। उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की, जिन्होंने वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद एमवीए गठबंधन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।