Move to Jagran APP

'राहुल गांधी ने हिंदुत्व का...', कांग्रेस नेता के हिंदुओं पर बयान को लेकर आई उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंदुओं पर दिए बयान को लेकर सियासी घमासान मंगलवार को भी जारी है। बीजेपी नेता लगातार राहुल पर जुबानी वार कर रहे हैं। उधर आईएनडीआईए गठबंधन के नेता कांग्रेस नेता के बचाव में आ गए हैं। वहीं अब शिवसेना (यूबीटी) चीफ उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Published: Tue, 02 Jul 2024 04:07 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 04:07 PM (IST)
हिंदू वाले बयान पर उद्धव ने प्रतिक्रिया दी है (फाइल तस्वीर)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में दिए भाषण पर बवाल थम नहीं रहा है। बीजेपी नेता राहुल पर लगातार हमला कर रहे हैं। तो वहीं, आईएनडीआईए गठबंधन के नेता राहुल गांधी के बचाव में आ गए हैं। इसी बीच, गठबंधन में शामिल महाराष्ट्र की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे का बयान सामने आया है।

उद्धव ठाकरे ने किया राहुल गांधी का बचाव

उद्धव ठाकरे ने कहा कि राहुल गांधी ने गलत क्या कहा है। उन्होंने हिंदू धर्म का अपमान कहां किया? उन्हें भगवान शिव की तस्वीर दिखाने की अनुमति नहीं दी गई, क्या यह हिंदुत्व है? हम भी जय श्री राम के नारे लगाते हैं। प्रधानमंत्री चुनावी रैलियों में खुलेआम जय श्री राम कहते हैं, लेकिन अगर भाजपा के अलावा कोई और संसद में कहता है, तो क्या यह अपराध है?

राहुल ने हिदुओं का अपमान नहीं किया

मैं नहीं मानता कि राहुल गांधी ने कल हिंदुत्व का अपमान किया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हम भी हिंदू हैं और हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान नहीं करेगा और हिंदुत्व का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा और राहुल जी भी उसमें शामिल हैं। भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है, हमारा हिंदुत्व पवित्र है।

राहुल के किस बयान पर हुआ विवाद?

दरअसल, कल यानी सोमवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में नेता विपक्ष के रूप में अपना पहला संबोधन दिया था। राहुल ने भाजपा-संघ के हिंदुत्व पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा व नफरत फैलाने में लगे हैं। इस दौरान राहुल भगवान शिव की भी तस्वीर लेकर आए थे।

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी के संसद वाले बयान पर मनोज तिवारी का तगड़ा पलटवार, कही ये बड़ी बात; पढ़ें- किस बात पर मचा है सियासी घमासान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.