Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udhayanidhi Stalin on Sanatana: सनातन पर बेटे उदयनिधि का बचाव, PM मोदी और भाजपा पर वार; क्या बोल गए CM स्टालिन

Udhayanidhi Stalin on Sanatana dharam स्टालिन ने कहा कि भाजपा और उनकी समर्थक ताकतें केवल झूठ फैलाने का काम कर रही है। सीएम ने कहा कि भाजपा दमनकारी सिद्धांतों के खिलाफ उदयनिधि के रुख को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक झूठी कहानी फैलाई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उदयनिधि ने सनातन विचारों वाले लोगों के नरसंहार का आह्वान किया था।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 07 Sep 2023 12:57 PM (IST)
Hero Image
Udhayanidhi Stalin on Sanatana dharam: सीएम स्टालिन का पीएम पर निशाना।

चेन्नई, एजेंसी। Udhayanidhi Stalin on Sanatana तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने अपने बेटे और सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के 'सनातन धर्म' पर दिए बयान का बचाव किया है।

सीएम ने कहा कि उदयनिधि ने सनातन सिद्धांतों पर अपने विचार व्यक्त किए जो अनुसूचित जाति, जनजातियों और महिलाओं के खिलाफ भेदभाव के बारे में थे, न कि किसी धर्म के खिलाफ।

सीएम स्टालिन ने क्या कहा?

एमके स्टालिन ने कहा कि मंत्री उदयनिधि का धर्म या धार्मिक मान्यताओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।स्टालिन ने कहा कि भाजपा और उनकी समर्थक ताकतें दमनकारी सिद्धांतों के खिलाफ उदयनिधि के रुख को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक झूठी कहानी फैलाई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उदयनिधि ने सनातन विचारों वाले लोगों के नरसंहार का आह्वान किया था।

पीएम मोदी पर निशाना

सीएम स्टालिन ने आगे कहा कि राष्ट्रीय मीडिया से यह सुनना निराशाजनक है कि पीएम ने मंत्रिपरिषद की बैठक के दौरान उदयनिधि की टिप्पणियों पर सही तरीके से जवाब देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि किसी भी दावे या रिपोर्ट को सत्यापित करने के लिए प्रधानमंत्री के पास सभी संसाधन हैं, तो क्या पीएम उदयनिधि के बारे में फैलाए गए झूठ से अनजान हैं या वह जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं।

उदयनिधि पर क्या है आरोप?

भाजपा का आरोप है कि उदयनिधि ने अपने बयान में साफ तौर पर कहा था कि वो चाहते हैं कि सनातन धर्म का खात्मा डेंगू और मलेरिया की तरह हो।

यह भी पढ़ें- 'Udhayanidhi Stalin को एक थप्पड़ लगाओ, 10 लाख का इनाम पाओ', विजयवाड़ा में एक NGO ने पोस्टर लगाकर किया एलान