Move to Jagran APP

'नीट परीक्षा पे चर्चा कब करेंगे', NEET के बाद अब NET पर गरमाई सियासत; केंद्र सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस

UGC NET June 2024 केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा 18 जून 2024 आयोजित विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की राष्ट्रीय पात्रा परीक्षा जून 2024 को सामने आई अनियमितता के चलते रद्द कर दिया है। इस फैसले पर कांग्रेस ने आपत्ति जाहिर करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने सरकार से कई कड़े सवाल पूछे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 20 Jun 2024 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 09:49 AM (IST)
यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द किए जाने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, नई दिल्ली। UGC NET June 2024 Exam Cancels। यूजीसी-नेट रद्द करने के तुरंत बाद कांग्रेस ने बुधवार को मोदी सरकार को 'पेपर लीक सरकार' करार दिया और पूछा कि क्या शिक्षा मंत्री अब जिम्मेदारी लेंगे? कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में कथित अनियमितताओं को लेकर भी सरकार पर हमला बोला और पूछा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ''नीट परीक्षा पे चर्चा'' कब करेंगे?

खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

उधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शिक्षा मंत्रालय द्वारा यूजीसी-नेट रद्द करने के आदेश के बाद सरकार की आलोचना की और जवाबदेही तय करने की मांग की। एक्स पर जारी एक पोस्ट में खरगे ने कहा,"नरेन्द्र मोदी जी, आप परीक्षाओं पर खूब चर्चा करते हैं, लेकिन नीट परीक्षा पे चर्चा कब करेंगे? यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होना लाखों छात्रों के जुनून की जीत है।"

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल

खरगे ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री पहले कहते रहे कि नीट लीक नहीं हुआ लेकिन जब बिहार, गुजरात और हरियाणा में शिक्षा माफिया की गिरफ्तारी हुई तो मंत्री स्वीकार करते हैं कि कुछ घोटाला हुआ है। उन्होंने पूछा कि नीट परीक्षा कब रद होगी? साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार और ढिलाई युवाओं के लिए हानिकारक है। प्रियंका ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट में कहा कि क्या अब जवाबदेही तय होगी? क्या शिक्षा मंत्री इस ढिलाई की जिम्मेदारी लेंगे।

छात्रों के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा: अमित मालवीय

उधर, भाजपा नेता अमित मालवीय ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जारी पोस्ट में कहा कि यूजीसी-नेट में धांधली की भनक लगने के बाद परीक्षा को रद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि छात्रों के हितों से किसी सूरत में खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: UGC NET Re-Exam 2024: राष्ट्रीय पात्रता पुनर्परीक्षा का कार्यक्रम NTA करेगा घोषित, नए प्रवेश पत्र होंगे जारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.