Move to Jagran APP

'कुछ नेताओं को झूठ बोलने की आदत', केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आप नेता राघव चड्ढा पर साधा निशाना

दिल्ली सेवा विधेयक के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के धोखाधड़ी के दावे पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ नेताओं को झूठ बोलने की आदत होती है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि संभवत वह भूल गए कि यह संसद के अंदर यह काम नहीं करता।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 08 Aug 2023 11:58 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आप नेता राघव चड्ढा पर साधा निशाना।

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली सेवा विधेयक के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के धोखाधड़ी के दावे पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ नेताओं को झूठ बोलने की आदत होती है।

अनुराग ठाकुर का राघव चड्ढा पर निशाना

अनुराग ठाकुर ने कहा कि संभवत: वह भूल गए कि यह संसद के अंदर यह काम नहीं करता। सदन नियमों के अनुसार काम करता है, हंगामे से नहीं। वे देश को जितना चाहे उतना गुमराह करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन वे लोकसभा और राज्यसभा दोनों में बेनकाब हो गए।

अमित शाह ने धोखाधड़ी का लगाया था आरोप

अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में कथित रूप से धोखाधड़ी का आरोप लगाया था जब उच्च सदन के पांच सदस्यों भाजपा के एस. फांगनान कोन्याक, नरहरि अमीन व सुधांशु त्रिवेदी, अन्नाद्रमुक के एम. थंबीदुरई और बीजद के सस्मित पात्रा ने कहा था कि सदन में राघव चड्ढा द्वारा पेश प्रस्ताव में बिना सहमति उनका नाम शामिल किया गया था।

चड्ढा ने दिल्ली सेवा विधेयक की पड़ताल के लिए प्रवर समिति का प्रस्ताव किया था। इस बीच, चड्ढा का कहना है कि जब विशेषाधिकार समिति उन्हें नोटिस भेजेगी तो वह उसे जवाब भेजेंगे।

कांग्रेस का हाथ न्यूजक्लिक के साथः भाजपा

कांग्रेस और न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक को कथित चीनी फंडिंग को लेकर अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा। भाजपा संसदीय समिति की बैठक से पहले पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि कांग्रेस का हाथ न्यूजक्लिक के साथ और न्यूजक्लिक के ऊपर चीन का हाथ। राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए और बताना चाहिए कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने कैसे चीन से पैसा लिया और इसका इस्तेमाल कहां किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता को संसद में देश से माफी मांगनी चाहिए और बताना चाहिए कि चीन की फंडिंग से चलने वाले न्यूजक्लिक का उनकी पार्टी ने समर्थन क्यों किया। उन्हें देश को बताना चाहिए कि फंडिंग करने वाले लोग कौन हैं और ऐसी क्या मजबूरी थी कि कांग्रेस को न्यूजक्लिक के साथ खड़ा होना पड़ा।