Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीट मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी मांगेंगे माफी? बीजेपी ने बोला हमला

मानसून सत्र के दौरान नीट पेपर लीक मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश के लाखों छात्रों से जुड़े मुद्दे पर कुछ नहीं हो रहा है। दूसरी तरफ नीट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है अदालत ने कहा है कि परीक्षा दोबारा आयोजित नहीं की जाएगी। अब इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के बयान पर सवाल खड़े किए हैं

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का कटाक्ष (फोटो- एएनआई)

पीटीआई, नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हंगामेदार रही। नीट पेपर लीक मामले पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई। राहुल गांधी ने नीट मुद्दे को लेकर विपक्ष पर जमकर आरोप लगाए हैं। अब इस बयान के बाद भाजपा ने राहुल गांधी पर सवाल उठाए हैं। बीजेपी ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या वो नीट से जुड़े मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद माफी मांगेंगे।

कल सुप्रीम कोर्ट में नीट यूजी 2024 से संबंधित मामले पर सुनवाई हुई। अदालत ने मंगलवार को परीक्षा को रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की मांग करने वाली याचिकाओं को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए रिकॉर्ड पर कोई सबूत नहीं है। अदालत के मुताबिक, इस बात के पर्याप्त सबूत नहीं हैं कि परीक्षा की पवित्रता का उल्लंघन किया गया था।

संसद की गरिमा का उल्लंघन करते हैं राहुल गांधी

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फैसले के बाद विपक्ष, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और उन पर अपने कड़े शब्दों से विश्व स्तर पर भारत की परीक्षा को बदनाम करने का आरोप लगाया। मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, उनके शब्दों का चयन संसद की गरिमा और विपक्ष के नेता के पद की गरिमा का उल्लंघन है।

उन्होंने गांधी की तरफ से बजट की 'कुर्सी बचाओ बजट' की आलोचना को भी खारिज कर दिया और कहा कि अगर लोगों ने चुनावों में उन्हें और उनकी पार्टी को बार-बार खारिज किया है तो यह भाजपा की गलती नहीं है। वहीं नीट विवाद पर सरकार की कार्रवाई का बचाव करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी और 155 परीक्षार्थियों की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई थी।

'भारत की परीक्षा प्रणाली बकवास है'

बता दें कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने संसद के दौरान कहा था कि देश के लाखों छात्रों से जुड़े मुद्दे पर कुछ नहीं हो रहा है। यह चिंता करने विषय है। भारत की परीक्षा प्रणाली बकवास है। विपक्ष के नेता के इस बयान की केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने भी निंदा की।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: सिर्फ दो राज्यों की थाली में पकोड़ा' आम बजट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें: 'क्या आपने अपने बजट भाषणों में सभी राज्यों का नाम लिया था', खरगे के आरोपों पर भड़कीं निर्मला सीतारमण