Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'धर्मो रक्षति रक्षितः 'मुरली' से काम नहीं चलेगा, सुरक्षा के लिए 'सुदर्शन' जरूरी', त्रिपुरा में गरजे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अनंत चतुर्दशी के मौके पर त्रिपुरा में सिद्धेश्वरी मंदिर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने जोरदार भाषण दिया। सीएम योगी ने आगे कहा जब भी हमारे सामने भगवान कृष्ण की स्मृति आती है तो उनके एक हाथ में मुरली और दूसरे हाथ में सुदर्शन होता है। केवल मुरली से काम नहीं चलेगा बल्कि सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी आवश्यक है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 16 Sep 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
योगी आदित्यनाथ ने सिद्धेश्वरी मंदिर का किया उद्घाटन (फोटो-एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अनंत चतुर्दशी के मौके पर त्रिपुरा में सिद्धेश्वरी मंदिर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने भाषण भी दिया, उन्होंने कहा,यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कहते हैं, 'यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जहां हम सिद्धेश्वरी मंदिर के उद्घाटन के लिए और संत श्री शांतिकाली महाराज की स्मृतियों को स्मरण करने के लिए एकत्र हुए हैं।'

सीएम योगी ने आगे कहा,  जब भी हमारे सामने भगवान कृष्ण की स्मृति आती है, तो उनके एक हाथ में मुरली और दूसरे हाथ में सुदर्शन होता है। केवल मुरली से काम नहीं चलेगा, बल्कि सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी आवश्यक है।

त्रिपुरा के विकास के लिए काम कर रही डबल इंजन सरकार

सीएम योगी ने कहा, ये एकीकरण ऐसे समय में जब हुआ जब एक तरफ, डबल इंजन सरकार त्रिपुरा के विकास के लिए भी कार्य कर रही है। दूसरी तरफ, हम सबके सामने धार्मिक पहलू में प्रगति के लिए भी काम कर रहे हैं। आपकी हजारों किलोमीटर से जुड़ी वी सीमा के अंदर जो स्थिति है, ये आपसे छुपी नहीं है।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) September 16, 2024

'दंगाइयों के लिए बुलडोजर भी दिया गया'

सीएम योगी ने कहा, हम सबको इस बारे में ध्यान रखना होगा, अगर आप धर्म की रक्षा करेंगे तो ये भी आपकी रक्षा करेगा, लेकिन अगर आप अपने स्वार्थ के लिए धर्म का बलिदान कर रहे हैं तो अधर्म भी आपके साथ उसी प्रकार का व्यवहार करेगा। यूपी में डबल इंजन की सरकार आई, सुरक्षा का माहौल मिला। दंगाइयों के लिए बुलडोजर भी दिया गया और साथ ही साथ भक्तों के लिए श्री राम मंदिर का निर्माण भी कराया गया।

'पाकिस्तान मानवता का कैंसर है'

सीएम योगी ने कहा- पाकिस्तान मानवता का कैंसर है। नासूर बन चुका है। बिना ऑपरेशन के इसका इलाज संभव नहीं। इसकी शुरुआत हो रही है। पाक अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान में अलग होने की मांग शुरू हो गई है। जो भी सामर्थ्यवान होगा, अपनी ताकत का अहसास अपने दुश्मनों को कराएगा, वह हमेशा सुरक्षित रहेगा, ऐसे में मजबूत होकर अपनी ताकत कायम रखना और दुश्मन को मजबूत नहीं होने देना है हम दुश्मनों को इसी तरह मौका देते रहे तो कैसे चलेगा।