Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Phulwari Sharif News: वीएचपी नेता का हमला, बोले- आतंकियों के समर्थन में कैंडल मार्च निकालने वाले चुप क्यों हैं

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डा सुरेन्द्र जैन ने कहा कि फुलवारी शरीफ में आतंकवादी माड्यूल उजागर होने से पूरा देश चिंतित है। उन्होंने बिहार सरकार पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला भी बोला।

By Manish NegiEdited By: Updated: Fri, 15 Jul 2022 03:16 PM (IST)
Hero Image
Phulwari Sharif News: वीएचपी नेता डॉ सुरेन्द्र जैन का हमला

Phulwari Sharif News: बिहार के फुलवारी शरीफ में देशविरोधी गतिविधियों के आरोप में एटीएस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डा सुरेन्द्र जैन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बिहार के फुलवारी शरीफ में पकड़े गए आतंकवादी माड्यूल से उजागर हुई PFI की गतिविधियों और उनके इरादों से पूरा देश चिंतित है।

उन्होंने कहा कि 2047 तक संपूर्ण देश को दारुल इस्लाम में परिवर्तित करने और देश को शरीयत के बर्बर कानूनों से संचालित करने का उनका लक्ष्य एक बड़े खतरे की ओर संकेत कर रहा है। देश के जेहादी युवक प्रशिक्षण ले रहे हैं। वे अपने-अपने प्रदेश में अराजकता, अशांति और आतंक फैलाने की योजनाओं को लागू कर रहे हैं। देशभर में रामनवमी, महावीर जयंती की शोभा यात्राओ के ऊपर हिंसक हमले, शाहीन बाग, शिव विहार, जहांगीरपुरी में हिंसा, लव जिहाद व हिंदुओं पर प्राण घातक हमलों का राष्ट्रव्यापी स्वरूप इनके षड्यंत्रों का ही परिणाम है। जैन ने कहा कि इसमें शामिल लोगों और उनके सहायकों पर ऐसी सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए जिससे कोई भी इनकी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने का सोच भी ना सके।

विपक्षी दलों पर साधा निशाना

जैन ने कहा कि पूरे देश में किसी भी सेक्युलर नेता द्वारा, इस आतंकी माड्यूल की निंदा में, एक भी शब्द ना कहना, ज्यादा चिंता का विषय है। याकूब मेमन की फांसी को रुकवाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने वाले, बटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के लिए आंसू बहाने वाले और बुरहान वानी जैसे आतंकियों के समर्थन में कैंडल मार्च निकालने वाले चुप क्यों हैं।

बिहार सरकार पर उठाए सवाल

सुरेंद्र जैन ने बिहार सरकार सवाल भी उठाए। उन्होंने कहा कि कई वर्षों से चल रहे इस आतंकी प्रशिक्षण केंद्र को तभी क्यों पकड़ा गया जब माननीय प्रधानमंत्री के आगमन पर हमले की आशंका के कारण पुलिस बलों को अधिक सतर्क और सक्रिय होना पड़ा? तमिलनाडु व केरल जैसे, जिहादियों से त्रस्त प्रदेशों के जिहादियों को भी बिहार अधिक सुरक्षित क्यों लग रहा है? ऐसा लगता है कि बिहार जिहादियों की शरणस्थली और ब्रीडिंग सेंटर बन गया है।