Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विवेकानंद रेड्डी हत्याकांड: सीएम जगन मोहन के चचेरे भाई सांसद अविनाश रेड्डी को CBI का नया नोटिस

Vivekananda Reddy Murder Case सीबीआई ने अदालत को बताया कि भास्कर रेड्डी अविनाश रेड्डी और उनके समर्थक देवीरेड्डी शिव शंकर रेड्डी ने विवेकानंद रेड्डी की हत्या की साजिश रची क्योंकि उन्होंने अविनाश रेड्डी को कडप्पा लोकसभा टिकट देने का विरोध किया था।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 20 May 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
Vivekananda Reddy Murder Case अविनाश रेड्डी को सीबीआई का नोटिस।

हैदराबाद, आईएएनएस। Vivekananda Reddy Murder Case सीबीआई ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी की हत्या मामले में कडप्पा के सांसद और सीएम जगन मोहन रेड्डी के चचेरे भाई वाई.एस. अविनाश रेड्डी को एक नया नोटिस जारी किया है। बीते दिन पूछताछ में शामिल न होने के चलते सीबीआई ने ये नोटिस दिया है। 

22 मई को होगी पेशी

केंद्रीय एजेंसी ने सांसद को 22 मई को सुबह 11 बजे हैदराबाद स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार सीबीआई के कुछ अधिकारियों ने उनके वाहन का पीछा किया। जिसके बाद मीडिया वाहनों द्वारा उनका पीछा किए जाने से नाराज अविनाश रेड्डी के कुछ अनुयायियों ने एक तेलुगु समाचार चैनल के वाहन पर हमला भी किया। 

मां के बीमार होने के चलते नहीं हो सके पेश

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के सांसद के वकीलों ने सीबीआई को सूचित किया था कि वह अपनी मां के बीमार होने के कारण पेश नहीं हो पाएंगे। उन्होंने एजेंसी से दूसरी तारीख देने का अनुरोध किया था। सांसद शुक्रवार शाम कुरनूल पहुंचे जहां उनकी मां को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह शनिवार को मां के साथ अस्पताल में रहे। एक हफ्ते में यह दूसरी बार था जब अविनाश रेड्डी सीबीआई की पूछताछ से दूर रहे। 

पहले भी नहीं पेश हुए थे सांसद

वाई.एस. अविनाश रेड्डी 16 मई को भी केंद्रीय एजेंसी के सामने उपस्थित नहीं हुए थे। उन्होंने कहा था कि उनके संसदीय क्षेत्र में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम हैं, इसलिए वे आ नहीं सकते। हालांकि, उसी दिन सीबीआई ने उन्हें एक नया नोटिस जारी किया, जिसमें उन्हें 19 मई को सुबह 11 बजे हैदराबाद में अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया। 

सीबीआई ने कई मौकों पर सुनवाई के दौरान अदालत को बताया कि भास्कर रेड्डी, अविनाश रेड्डी और उनके समर्थक देवीरेड्डी शिव शंकर रेड्डी ने विवेकानंद रेड्डी की हत्या की साजिश रची क्योंकि उन्होंने अविनाश रेड्डी को कडप्पा लोकसभा टिकट देने का विरोध किया था।