Move to Jagran APP

Wayanad Bypoll: प्रियंका गांधी ने वायनाड उपचुनाव के लिए भरा नामांकन, राहुल बोले- अब यहां से दो सांसद होंगे

Priyanka Gandhi nomination कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आज वायनाड उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पहले प्रियंका अपना शक्ति प्रदर्शन करती दिखीं। प्रियंका की यह चुनावी अखाड़े में एंट्री भी है। उन्होंने शहर में रोड शो के बाद अपना नामांकन दाखिल किया। चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा की थी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 23 Oct 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
Priyanka Gandhi nomination वायनाड में रैली करती हुईं प्रियंका।
एजेंसी, वायनाड। Priyanka Gandhi nomination प्रियंका गांधी ने आज वायनाड उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। प्रियंका की यह चुनावी अखाड़े में एंट्री भी है। शहर में धमाकेदार रोड शो के बाद उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा की थी।

चुनावी शुरुआत से वह सक्रिय राजनीति में शामिल होने के पांच साल बाद संसद में प्रवेश कर सकती हैं। चुनाव आयोग द्वारा वायनाड उपचुनाव की घोषणा के तुरंत बाद, कांग्रेस ने घोषणा की कि प्रियंका गांधी केरल की सीट से इसकी उम्मीदवार होंगी।

वायनाड में अब दो सांसद होंगेः राहुल

इससे पहले वायनाड में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अब से वायनाड देश का ऐसा निर्वाचन क्षेत्र होगा जहां से दो सांसद हैं, एक आधिकारिक सांसद और दूसरा अनौपचारिक सांसद।

राहुल-प्रियंका की झलक पाने में जुटे लोग

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के नामांकन से पहले रैली में भारी भीड़ उमड़ी, जब वह अपने भाई राहुल गांधी द्वारा खाली की गई सीट पर उपचुनाव के लिए पर्चा भरने वायनाड कलेक्ट्रेट जा रही थीं। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि केरल के पहाड़ी जिले वायनाड में यह अब तक की सबसे बड़ी भीड़ थी।

युवा और बुजुर्ग, पुरुष और महिलाएं अपने बच्चों को लेकर गांधी परिवार की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर खड़े थे। इस निर्वाचन क्षेत्र में 13 नवंबर को मतदान होगा। इससे पहले, प्रियंका गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार देर रात सुल्तान बाथरी के एक आलीशान रिसॉर्ट पहुंचीं। बुधवार की सुबह, राहुल गांधी भी रिसॉर्ट पहुंचे और दोनों प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ, कलेक्ट्रेट तक अपना रोड शो शुरू करते दिखे।

रैली में उमड़ा जनसैलाब

भाई-बहन की एक झलक पाने के लिए लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा था। दोनों के साथ इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सर्वोच्च नेता सैयद सादिक अली शिहाब थंगल, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन और अन्य लोग मौजूद थे। लोग प्रियंका और राहुल दोनों का नाम चिल्ला रहे थे, जिन्होंने हाथ हिलाकर इस बात को स्वीकार किया।

महिलाओं के एक समूह ने कहा कि यह जूनियर इंदिरा गांधी हैं और हम सुनिश्चित करेंगे कि वे अब तक के सबसे बड़े अंतर से जीतें।