Move to Jagran APP

'विश्वास से जनता ने दिया था जनादेश, मगर राहुल गांधी ने वायनाड छोड़ा', भाजपा प्रत्याशी नव्या ने गांधी परिवार पर साधा निशाना

केरल के वायनाड में चुनावी बिगुल बज चुका है। कांग्रेस से प्रियंका वाड्रा और भाजपा से नव्या हरिदास मैदान में हैं। वहीं वामपंथी गठबंधन से सीपीआई के सत्यन मोकेरी चुनाव लड़ रहे हैं। इस बीच भाजपा प्रत्याशी नव्या हरिदास ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वायनाड की जनता ने विश्वास के साथ राहुल गांधी को जनादेश दिया था। मगर उन्होंने इस सीट को छोड़ दिया।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 20 Oct 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
Wayanad Election 2024: नव्या हरिदास और प्रियंका गांधी। (फाइल फोटो)

एएनआई, तिरुअनंतपुरम। राहुल गांधी के छोड़ने के बाद केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर 13 अप्रैल को चुनाव है। कांग्रेस ने प्रियंका वाड्रा को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं भाजपा ने उनके खिलाफ महिला मोर्चा की राज्य महासचिव नव्या हरिदास पर भरोसा जताया है। उधर, वायनाड सीट पर सीपीआई ने सत्यन मोकेरी को प्रत्याशी बनाया है।

गांधी परिवार पर साधा निशाना

टिकट मिलने के बाद नव्या हरिदास ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह परिवार वायनाड की आवाज संसद में उठाने में विफल रहा है। नव्या ने आगे यह भी कहा कि गांधी परिवार वायनाड को सिर्फ एक विकल्प या दूसरी सीट के तौर पर देखता है। वायनाड की जनता भी अब यह बात समझ चुकी है।

(नव्या हरिदास। फोटो- X- @NavyaHaridas)

भाजपा प्रत्याशी नव्या हरिदास ने कहा कि वायनाड की जनता अब ऐसा नेता चाहती है जो सच में उनके साथ खड़ा हो और समस्याओं का समाधान करे। बता दें कि नव्या हरिदास कोझिकोड निगम की दो बार पार्षद रह चुकी हैं।

वायनाड के लिए नई हैं प्रियंका

कोझिकोड में पत्रकारों को संबोधित करते हुए नव्या ने कहा कि जहां तक ​​भारत की बात है तो प्रियंका गांधी वाड्रा कोई नया चेहरा नहीं हैं। मगर वायनाड के लिए वह नई हैं। प्रियंका गांधी परिवार के प्रतिनिधि के रूप में आ रही हैं। यह परिवार संसद में वायनाड के मुद्दे उठाने में विफल रहा है।

(नव्या हरिदास। फोटो- X- @NavyaHaridas)

विश्वास के साथ जनता ने दिया था जनादेश

नव्या हरिदास ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि वायनाड के लोगों ने इस विश्वास के साथ राहुल गांधी को जनादेश दिया था कि वह अगले पांच साल तक साथ रहेंगे। मगर जब उन्हें रायबरेली और वायनाड में किसी एक को चुनना था तो उन्होंने वायनाड सीट को छोड़ दिया। नव्या ने आगे कहा कि यही वजह है कि वायनाड की जनता को अब यह एहसास हो गया है कि इस निर्वाचन क्षेत्र को गांधी परिवार सिर्फ एक विकल्प के तौर पर देखता है।

महिला मोर्चा की महासचिव हैं नव्या

नव्या ने बताया कि मुझे टिकट मिलना काफी आश्चर्यजनक था। विश्वास है कि 13 नवंबर को होने वाले चुनाव में वायनाड में पार्टी का वोट शेयर बढ़ेगा। बता दें कि नव्या केरल में भाजपा के महिला मोर्चा की राज्य महासचिव हैं। शनिवार को ही उनकी टिकट का एलान पार्टी ने किया। राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने के बाद यहां चुनाव कराना जरूरी हो गया था।

यह भी पढ़ें: कुंदरकी में भाजपा-सपा का खेल बिगाड़ेगी बसपा! खतरे की घंटी बन गए हैं BSP प्रत्याशी नेता छिद्दा

यह भी पढ़ें: कौन हैं नव्या हरिदास, जो वायनाड में प्रियंका गांधी को देंगी टक्कर; BJP ने बनाया है उम्मीदवार