Move to Jagran APP

WFI Suspension: 'इससे BJP के पाप कम नहीं होंगे', शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP ने डब्ल्यूएफआई पर कार्रवाई को बताया मजाक

WFI Suspension खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ को आज अगले आदेश तक निलंबित कर दिया है। मंत्रालय ने कहा कि नवनिर्वाचित निकाय ने उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना अंडर-15 और अंडर-20 राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन की जल्दबाजी में घोषणा की थी। तैयारियों के लिए पहलवानों को पर्याप्त सूचना देनी चाहिए थी। इस कार्रवाई पर शरद पवार की एनसीपी ने तंज कसा है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 24 Dec 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
WFI Suspension शरद पवार की पार्टी ने भाजपा पर बोला हमला।

पीटीआई, मुंबई। WFI Suspension शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने केंद्रीय खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ को निलंबित करना एक 'तमाशा' करार दिया है। पार्टी ने कहा कि ऐसा निर्णय लेकर सत्तारूढ़ भाजपा महिला पहलवानों की मदद नहीं करने के आरोप से मुक्त नहीं हो सकती

अगले आदेश तक डब्ल्यूएफआई निलंबित

इससे पहले, खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया है।

मंत्रालय ने कहा कि नवनिर्वाचित निकाय ने उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना अंडर-15 और अंडर-20 राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन की जल्दबाजी में घोषणा की थी। तैयारियों के लिए पहलवानों को पर्याप्त सूचना देनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें - WFI: 'मैं तो फ्लाइट में था, पता चला मेरे कामकाज पर रोक लग गई...', खेल मंत्रालय के एक्शन के बाद संजय सिंह का आया पहला रिएक्शन

नई टीम पुराने अधिकारियों की सुन रही थी

मंत्रालय ने यह भी कहा कि नई टीम पूर्व (डब्ल्यूएफआई) पदाधिकारियों के पूर्ण नियंत्रण के तहत काम कर रहा था, जो राष्ट्रीय खेल संहिता के अनुरूप नहीं था। बता दें कि डब्ल्यूएफआई के चुनाव 21 दिसंबर को हुए थे, जिसमें पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह और उनके पैनल ने बड़े अंतर से चुनाव जीता था।

बता दें कि ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट सहित कई शीर्ष पहलवानों ने बृज भूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं और मामले की सुनवाई दिल्ली उच्च न्यायालय में हो रही है।

यह भी पढ़ें- अब कुश्ती संघ से मेरा रोल....संजय सिंह के निलंबन पर क्या बोले पूर्व WFI प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह?