Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संसद परिसर में जब मिलीं सोनिया गांधी और जया बच्चन, देखें दोनों नेताओं का कैसा रहा रिएक्शन; VIDEO

Parliament Monsoon Session संसद परिसर में विपक्षी नेताओं ने मिलकर आम बजट को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी मौजूद थीं। वहीं समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने भी विरोध प्रदर्शन ने हिस्सा लिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों नेताओं की मुलाकात भी हुई।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
संसद परिसर में सोनिया गांधी और जया बच्चन की मुलाकात हुई।(फोटो सोर्स:एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। आम बजट (Union Budget) को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों का कहना है कि इस बजट में सिर्फ बिहार और आंध्र प्रदेश पर ध्यान दिया गया है। वहीं, विपक्ष शासित प्रदेशों को कुछ नहीं मिला।

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद सदन में भी बजट को लेकर हंगामा हुआ। प्रश्नकाल में राज्यसभा में चर्चा के दौरान विपक्ष के नेताओं ने वॉकआउट किया। विपक्षी नेता, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ शेम-शेम का नारा लगाते हुए सदन से बाहर चले गए।

आम बजट के खिलाफ विपक्ष का विरोध प्रदर्शन

संसद परिसर में विपक्षी नेताओं ने मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी मौजूद थीं। वहीं, समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने भी विरोध प्रदर्शन ने हिस्सा लिया।

सोनिया गांधी और जया बच्चन की हुई मुलाकात

विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों नेताओं की मुलाकात भी हुई। दरअसल, जैसे ही सोनिया गांधी परिसर पहुंची वहां कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने उनका अभिवादन किया। सोनिया गांधी के सामने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन खड़े थे। सोनिया गांधी ने उन्हें हेलो कहा। वहीं, डेरेक ओ ब्रायन के बगल में जया बच्चन खड़ी थीं। जैसे ही डेरेक ओ ब्रायन ने कुछ कहा दोनों नेता हंसने लगे। फिर जया बच्चन ने सोनिया गांधी से कुछ बातें कही। इसके बाद दोनों नेताओं ने ठहाका लगाना शुरू कर दिया।

— ANI (@ANI) July 24, 2024

कुर्सी बचाने के लिए लाया गया बजट: खरगे

राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,"इस बजट में दो राज्यों को छोड़कर, किसी राज्यों को कुछ नहीं मिला। ऐसा बजट मैंने कभी नहीं देखा। सिर्फ दो राज्यों की थाली में पकोड़ा दिया गया। ये कुर्सी बचाने के लिए ये सब हुआ है। हम इसकी निंदा करेंगे और इसका विरोध करते। सभी आई.एन.डी.आई. गठबंधन इस बजट का विरोध कर रही है। अगर संतुलन नहीं होगा तो विकास कैसे होगा?"