Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कांग्रेस में होता है कास्टिंग काउच', कौन हैं सिमी रोजबेल जिन्होंने लगाए गंभीर आरोप; पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

Who is Simi Rosebell John केरल ने कांग्रेस नेता सिमी रोजबेले को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। सिमी पर ये एक्शन उनके कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोपों के बाद लिया है। रोजबेले ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस में नेतृत्व के करीबी लोगों को ही मौका मिलता है और यहां फिल्मी दुनिया जैसे काउसटिंग काउच होता है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
Who is Simi Rosebell John कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाने वाली नेता।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Who is Simi Rosebell John कांग्रेस नेता सिमी रोजबेले को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। पार्टी ने सिमी पर ये एक्शन उनके कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोपों के बाद लिया है। रोजबेले ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस में नेतृत्व के करीबी लोगों को ही मौका मिलता है और यहां फिल्मी दुनिया जैसे काउसटिंग काउच होता है।

इन्हीं आरोपों के चलते उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

टैलेंट नहीं चलता, पुरुष नेताओं को इम्प्रेस करना पड़ता

दरअसल, रोजबेले ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए समझौता करना पड़ता है। एक टीवी चैनल को दिए बयान में उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि कांग्रेस में महिलाओं को पुरुष नेताओं को इम्प्रेस करना पड़ता है। यहां टैलेंट का कोई काम नहीं।

भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला

रोजबेले केरल की राजनीति की जाना माना चेहरा हैं और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की भी सदस्य रहा चुकी हैं। यही कारण है कि उनके आरोपों को भाजपा ने हाथोंहाथ लिया और कांग्रेस पर हमला करना शुरू कर दिया।

कांग्रेस ने बयान जारी किया

आरोपों के बाद कांग्रेस पार्टी ने भी बयान जारी किया। पार्टी ने कहा कि केपीसीसी (केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के राजनीतिक मामलों की समिति की महिला नेताओं, पदाधिकारियों और महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य ने संयुक्त रूप से राज्य नेतृत्व से सिमी के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया था, जिसके बाद उन्हें हटाया गया।