Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी को उनकी लद्दाख यात्रा के लिए क्यों धन्यवाद दे रहे केंद्रीय मंत्री? जानिए वजह

केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने लद्दाख की सड़कों पर बाइक चलाते हुए तस्वीरें पोस्ट करने पर राहुल गांधी की तरीफ की है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा- नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा बनाई गई लद्दाख की उत्कृष्ट सड़कों को बढ़ावा देने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद। इसके साथ ही रिजिजू ने एक वीडियो शेयर कर कांग्रेस पर निशाना भी साधा।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 20 Aug 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
किरेन रिजिजू ने की राहुल गांधी की तरीफ

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस समय लद्दाख दौरे पर हैं। उन्होंने शनिवार (19 अगस्त) को सोशल मीडिया पर बाइक चलाते हुए तस्वीरें पोस्ट की। इस पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में हिमालय क्षेत्र में बनाई गई उत्कृष्ट सड़कों को बढ़ावा देने के लिए उनकी सराहना की।

केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया 2012 का वीडियो

केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों की एक श्रृंखला को लद्दाख में पैंगोंग त्सो के रास्ते में पत्थरों और चट्टानों से भरी एक अस्थायी सड़क पर चलने की कोशिश करते देखा जा सकता है। दावा किया गया है कि यह वीडियो 2012 का है।

पृथ्वी विज्ञान मंत्री ने पैंगोंग त्सो के रास्ते में चिकनी ब्लैकटॉप सड़क पर बाइक चलाते हुए राहुल गांधी की एक तस्वीर भी पोस्ट की, जहां रविवार को उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर एक प्रार्थना सभा निर्धारित है।

रिजिजू ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा बनाई गई लद्दाख की उत्कृष्ट सड़कों को बढ़ावा देने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद।'' मंत्री ने कहा कि पहले भी राहुल ने दिखाया था कि कश्मीर घाटी में पर्यटन कैसे फलफूल रहा है। उन्होंने सभी को याद दिलाया कि अब श्रीनगर के लाल चौक पर शांतिपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा सकता है।

'हम राहुल की सड़क यात्रा की झलकियां देखकर उत्साहित हैं'

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भी राहुल गांधी की तारीफ की है। उन्होंने 'एक्स' पर कहा,

लेह और लद्दाख में अनुच्छेद 370 के बाद के घटनाक्रम को देखने और उसका प्रसार करने के लिए राहुल गांधी ने स्वयं घाटी की यात्रा की है। हम उनकी सड़क यात्रा की झलकियां देखकर उत्साहित और प्रसन्न हैं।

राहुल गांधी का पहला लद्दाख दौरा

राहुल गांधी इस समय लद्दाख दौरे पर हैं। अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद इस क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा है। राहुल के अगले सप्ताह कारगिल जाने की संभावना है। राहुल गुरुवार को दो दिवसीय यात्रा पर लेह पहुंचे।