Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या नितिन गडकरी के बेटे की राजनीति में होगी एंट्री? लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री ने किया खुलासा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए परिवारवाद और जातिवाद का जिक्र किया। उन्होंने अपने बेटे की राजनीति में एंट्री को लेकर कुछ बातें कही। उन्होने कहा कि मुझे ये चिंता नहीं है कि मेरे लड़के को रोजगार कैसे मिले। मेरा कोई भी लड़का राजनीति में नहीं है। मैंने उन्हें कहा था कि मेरे पुण्य का उपयोग करके तुम राजनीति में जाओ मत।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 24 Mar 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
नितिन गडकरी ने नागपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए परिवारवाद का जिक्र किया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नागपुर। इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कई दिग्गज नेताओं के बेटे-बेटियों को टिकट दिए गए हैं। इसी बीच एक सवाल पूछा जा रहा है कि क्या केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बेटे की राजनीति में एंट्री होने वाली है। इस सवाल का जवाब नितिन गडकरी ने खुद दे दिया है। नागपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने परिवारवाद का जिक्र किया।

मेरा कोई भी लड़का राजनीति में नहीं: नितिन गडकरी

उन्होंने कहा,"मुझे ये चिंता नहीं है कि मेरे लड़के को रोजगार कैसे मिले। मेरा कोई भी लड़का राजनीति में नहीं है। मैंने उन्हें कहा था कि मेरे पुण्य का उपयोग करके तुम राजनीति में जाओ मत। तुमको राजनीति में जाना है तो पोस्टर चिपकाओ, दीवारों पर रंग लगाओ और लोगों में जाओ।"

उन्होंने आगे कहा,"मेरी विरासत, मेरे किया हुआ काम में किसी का अधिकार है तो सिर्फ भाजपा के कार्यकर्ताओं का है।"

— ANI (@ANI) March 23, 2024

नितिन गडकरी नागपुर से लड़ेंगे चुनाव

नितिन गडकरी ने जातिवाद के खिलाफ बोलते हुए कहा, मैंने तय किया है कि जातिवाद को घर से हटा लो। नागपुर शहर मेरा परिवार है। आप सब मेरे हैं और मैं आपका हूं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी नागपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले हैं।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा," मैं लोगों से मिलना जारी रखना चाहता हूं। मेरा मानना है कि सार्वजनिक जीवन में लोगों से मिलना और उनकी यथासंभव छोटी से छोटी मदद करना महत्वपूर्ण है। मैं स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों में काम करना जारी रखना चाहता हूं और जितना संभव हो सके समाज की सेवा करना चाहता हूं।"

यह भी पढ़ें: Electoral Bonds: चुनावी बॉन्ड योजना के पीछे क्या थी केंद्र की मंशा? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया खुलासा